Xiaomi लाई दमदार फीचर वाला 'छोटू' पावरबैंक, हाथ भी रखेगा गर्म

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): Xiaomi अपने ग्राहकों के लिए एक और कमाल का गैजेट लेकर आई है। कंपनी ने एक यूनीक पॉवर बैंक लॉन्च किया है जिसमें खास बात यह है कि एक तो यह छोटा सा है ऊपर से यह हैंड वार्मर का भी काम करता है। इसका इस्तेमाल सर्दी में हथेली को गर्म रखने के लिए किया जा सकता है। बात करें इसके हीटिंग टेंपरेचर की तो यह 52 ड्रिगी तक गर्म हो सकता है। इसमें आपको ड्यूल-साइक हीटिंग मिलती है। 

Related image

इसका डिजाइन भी बेहद शानदार है। पहली ही नजर में यह आपको पसंद आ जाएगा। यह एक छोटे रेट्रो रेडियो की तरह दिखता है। कंपनी का कहना है कि इसकी बॉडी ऐल्युमिनियम से बनी है, जो इसे जल्दी से गर्म कर सकता है। शाओमी का दावा है कि इस डिवाइस को मल्टी-मटीरियल कंपोजिट टेक्नॉलजी से बनाया गया है। साथ ही इसे फायर-रेसिस्टेंट ABS के साथ जोड़ा गया है, जो इसे सुरक्षित और विश्वसनीय बनाता है।

यह पावरबैंक अभी सिर्फ चीन में मिलेगा। इसकी कीमत 138 युआन, यानी करीब 1400 रुपये है। शाओमी का यह पावर बैंक काफी छोटा है, जिस वजह से इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है। पावरबैंक ऑटोमैटिक पावर-ऑफ और ओवरचार्ज प्रटेक्शन जैसे इन-बिल्ट सिक्यॉरिटी फीचर्स से लैस है।

Image result for someone using smartphone with powerbank
 
इस छोटे पावरबैंक पर दो बटन हैं। लेफ्ट बटन दबाने पर मोबाइल पावर फंक्शन कंट्रोल होता है और बचे हुए पावर को भी डिस्प्ले करता है। वहीं, राइट बटन को लगभग 3 सेकंड दबाने पर इसका हीटिंग फंक्शन ऐक्टिवेट हो जाता है और टेंपरेटर को भी डिस्प्ले करता है। हीटिंग फंक्शन ऐक्टिवेट होने के बाद पावरबैंक तेजी से गर्म होता है। मात्र 5 सेकंड में इसका टेंपरेचर 52 डिग्री पर पहुंच जाता है।