+

एचएमवी कॉलेजिएट स्कूल में विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया

जालंधर (सौरभ खन्ना)-एचएमवी कॉलेजिएट सी.से. स्कूल में विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया गया। समारोह का आरंभ मंगल तिलक एवं ज्ञान की ज्योति प्रज्वलित कर कि
एचएमवी कॉलेजिएट स्कूल में विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया

जालंधर (सौरभ खन्ना)-एचएमवी कॉलेजिएट सी.से. स्कूल में विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया गया। समारोह का आरंभ मंगल तिलक एवं ज्ञान की ज्योति प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर उपस्थित मुख्यातिथि एसडीएम हरप्रीत सिंह का स्वागत प्राचार्य प्रो. डॉ. अजय सरीन एवं मीनाक्षी स्याल स्कूल कोऑर्डिनेटर ने संस्था की परंपरा का निर्वहन कर प्लांटर भेंट कर हार्दिक अभिनंदन किया। प्रिंसिपल मैडम ने कहा कि हमें प्रकृति के साथ छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए। यह परमपिता परमात्मा द्वारा प्रदत्त एक बहुमूल्य खजाना है।

प्रकृति के साथ छेड़छाड़ करके मनुष्य को स्वयं ही इसका फल भोगना पड़ता है एवं कोरोना वायरस इसका एकमात्र उदाहरण है। मुख्यातिथि हरप्रीत सिंह ने कहा कि हम प्रकृति से बहुत कुछ सीख सकते हैं। प्रकृति को देख करके ही हम अपने जीवन के सिद्धांत निश्चित कर सकते हैं। मीनाक्षी स्याल स्कूल कोऑर्डिनेटर ने कहा कि प्रकृति संरक्षण का मुख्य उद्देश्य इन पक्षियों, जानवरों और पेड़ों का संरक्षण करना है जो पृथ्वी के प्राकृतिक वातावरण से विलुप्त होने की कगार पर है। इस अवसर पर छात्राओं द्वारा पक्षियों को आसरा प्रदान करने के लिए वेस्ट मैटीरियल से घोंसले, दाना डालने के लिए फीडर एवं पानी के सकोरे भी तैयार करके इको गार्डन में लगाए गए। इस अवसर सुपरिटेंडेंटस पंकज ज्योति, लखविंदर सिंह, रवि मैनी भी उपस्थित रहे।

शेयर करें
facebook twitter