विश्वकप 2019: भारत के लिए अच्छी खबर, भुवनेश्वर कुमार की हो सकती है टीम में वापसी- नेट्स पर बहाया पसीना   

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर है। उसके बेहतरीन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने मंगलवार को 30-35 मिनट तक नेट्स में पसीना बहाया। हालांकि यह साफ नहीं है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच में ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर उतरेंगे या नहीं। भुवनेश्वर ने फुल रन अप से गेंदबाजी की जिसे देखकर लग रहा है कि उनकी मांसपेशियों की समस्या में सुधार हो रहा है। एक सूत्र ने बताया कि भुवनेश्वर ने छोटे रनअप से गेंदबाजी शुरू की थी। इसके बाद धीरे-धीरे उन्होंने अपने रनअप को बढ़ाया। भुवी ने हालांकि फुल रनअप से गेंदबाजी नहीं की। भुवनेश्वर ने यह पूरा अभ्यास फीजियो पैट्रिक फर्हाट के मार्गदर्शन में किया। 

सूत्र ने कहा, "उन्होंने फर्हाट की देखरेख में तकरीबन 30-35 मिनट तक अभ्यास किया। उन्होंने शुरुआत चार-पांच कदमों के रनअप से की थी और इसके बाद लगातार अंतराल पर अपना रनअप बढ़ाते रहे। कप्तान विराट कोहली ने भी उन पर नजर बनाए रखी। उन्हें देखकर लग नहीं रहा था कि वह किसी तरह की परेशानी में हैं और यह अच्छी खबर है।" इससे पहले, नवदीप सैन सोमवार को भारतीय टीम से जुड़ गए थे। सैनी का इंग्लैंड जाना और भुवनेश्वर की चोट के बारे में कोई जानकारी न होने से ऐसी आशंकाएं जताई जा रही थीं कि भुवनेश्वर बाहर हो सकते हैं लेकिन भारतीय टीम ने यह साफ कर दिया था कि सैनी सिर्फ नेट गेंदबाज के तौर पर टीम के साथ जुड़े हैं। 


 
सैनी वो खिलाड़ी हैं जिन्हें चयनकर्ताओं ने विश्व कप टीम में स्टैंडबाई के तौर पर चुना था। एक सूत्र ने कहा था कि सैनी ऋषभ पंत की तरह किसी खिलाड़ी के कवर के तौर पर नहीं आए हैं। सूत्र ने कहा, "वह नेट गेंदबाज के तौर पर आए हैं न कि किसी के कवर के तौर पर जैसे की पंत आए थे शिखर धवन के कवर के तौर पर।" भुवनेश्वर को पाकिस्तान के खिलाफ  खेले गए मैच में मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हो गई थी जिसके कारण वह बीच मैच में ही मैदान छोड़कर चले गए थे और फिर नहीं लौटे थे। अफगानिस्तान के मैच में उनके विकल्प के तौर पर मोहम्मद शमी को चुना था।