महिला टी-20 विश्वकप : श्रीलंका ने बांग्लादेश को दी शिकस्त

सेंट लुसिया (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीलंका ने 97 रन के आसान से लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए यहां जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप ग्रुप-ए मैच में बांग्लादेश को 25 रन से हरा दिया। श्रीलंका की ग्रुप-ए में तीन मैचों में यह पहली जीत है। उसे एक मैच में हार का सामना करना पड़ा था जबकि उसके एक मैच को कोई परिणाम नहीं निकला था। टीम तीन अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। बांग्लादेश की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी हार है। 

श्रीलंका ने यहां डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 97 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए शशिकला सिरिवर्दने सर्वाधिक 31 रन की पारी खेली। दिलानी मनोदरा ने 16 और कप्तान चमारी अटापट्टु ने 12 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से जहांआरा आलम ने तीन और खादिजा तुल कुबरा, रूमाना अहमद और फाहीमा खातुन ने एक-एक विकेट लिए। 

श्रीलंका से मिले 98 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 72 रन पर ढेर हो गई। टीम के लिए निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 20 और आयशा रहमान तथा फाहिमा खातुन ने 11-11 रन बनाए। श्रीलंका के लिए कप्तान अटापट्टु ने तीन, सिरिवर्दने और उद्धेशिका प्रबोधनी ने दो-दो जबकि इनोशी प्रियदर्शनी तथा ओशादी राणसिंघे ने एक-एक अपने नाम किए। 

Related Stories: