Saturday, November 17, 2018 06:39 PM

महिला आयोग की सदस्य ने किया राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का दौरा

सोनीपत (सुनील छिक्कारा) : खरखौदा के एक राजकीय स्कूल में छात्राओं द्वारा स्कूल प्राचार्य द्वारा प्रताडऩा के आरोपों के चलते महिला आयोग की सदस्य सोनियाअग्रवाल ने स्कूल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने 9वीं कक्षा से 11वीं कक्षा तक की छात्राओं से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनी। इसी दौरान उन्होंने कहा कि अगर छात्राओं को किसी भी ढंग से प्रताडि़त किया गया तो कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान एक छात्रा की शिकायत पर स्कूल के प्राचार्य के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही अन्य छात्राओं की शिकायतों पर भी मामले की जांच के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

वहीं दूसरी ओर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोनीपत राजीव देशवाल के नेतृत्व में स्कूल मामले को लेकर एक कमेटी का गठन किया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुये राजीव देशवाल ने बताया कि छात्राओं के मामले को लेकर जांच के लिए उपपुलिस अधीक्षक खरखौदा हरेन्द्र कुमार, उप पुलिस अधीक्षक श्रीमति सुशीला कुमारी, महिला थाना खानपुर निरीक्षक लक्ष्मी देवी व थाना खरखौदा की एक संयुक्त टीम बनाई गई है। जो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजीव देशवाल के नेतृत्व में कार्य करेगी। मामला संवेदनशील माना गया है इसके संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी व स्कूल में नियुक्त स्टाफ सहित पूछताछ की जा रही है। 

जिला शिक्षा अधिकारी से रिपोर्ट ली जा रही है। वहां से रिपोर्ट प्राप्त होते ही जो भी दोषी होगा उसके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। बता दें कि शिक्षक दिवस के दिन खरखौदा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने स्कूल प्राचार्य व अन्य अध्यापकों पर गंभीर आरोप लगाए थे। छात्राओं ने शिक्षा अधिकारी को बताया कि प्राचार्य लड़कियों का हाथ पकड़ता है, डबल मीनिंग में बात करता है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।