Friday, May 24, 2019 12:28 AM

हद हो गई! विमान में सवार हो गई महिला, हवाईअड्डे पर ही भूल गई बच्चा

दुबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आम तौर पर विमान की आपात लैंडिंग किसी प्रमुख आपातकालीन स्थिति या किसी तरह की अनहोनी घटित होने पर ही होती है, पर एक मां के अपने बच्चे को हवाई अड्डे पर ही भूल जाने के कारण एक विमान की आपात लैंडिंग कराने का मामला सामने आया है। यह घटना सऊदी अरब के एक विमान के साथ इस सप्ताहांत में हुई जब विमान मेें सवार एक महिला यात्री के अपने बच्चे के हवाई अड्डे पर ही भूल आने के कारण विमान काे वापस लौटाकर यहां हवाईअड्डे पर वापस आना पड़ा।
Image result for airline jeddah airport

सऊदी निवासी महिला ने जेद्दा से कुवालालंपुर जा रहे विमान संख्या एसवी 832 के चालक दल के सदस्यों से शिकायत की कि वह अपने बच्चे को किंग अब्दुल अजीज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बोर्डिंग इलाके में ही भूल कर आ गयी है तो विमान को वापस लाैटा कर लाया गया। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें विमान का पायलट एटीसी अधिकारियों से विमान को वापस लैंडिंग करने की इजाजत देने का अनुरोध कर रहा है। एटीसी ऑपरेटर इस बात को लेकर हैरानी जाहिर करते हुए एेसी घटना होने की स्थिति में अपनाये जाने वाले प्रोटोकोल के बारे में चर्चा कर रहे हैं। 

Related image

पायलट इस दौरान हवाई यातायात नियंत्रक से यह कहते हुए सुना जा सकता है,“ईश्वर हमारे साथ है। क्या हम वापस आ सकते हैं या फिर क्या करें।” पायलट ने मानवता का हवाला देते हुए नियंत्रक को विमान वापस लैंडिंग की इजाजत देने के लिए आखिर में मना ही लिया।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।