विम्बलडन को रद्द किया जाएगा: रिपोर्ट

03:49 PM Mar 30, 2020 |

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज):वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विम्बलडन को कोरोना वायरस के बढ़ाते कहर को देखते हुए रद्द किया जाएगा।

जर्मन टेनिस महासंघ के उपाध्यक्ष डर्क होरडोर्फ ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा कि विम्बलडन के आयोजक इस ग्रास कोर्ट ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट को इस सप्ताह रद्द करने की घोषणा करेंगे।

आल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब के अधिकारियों ने इससे पहले कहा था कि 29 जून से 12 जुलाई तक होने वाले इस टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना नहीं खेला जाएगा और इसे किसी जोखिम के बिना स्थगित नहीं किया जाएगा।

होरडोर्फ ने कहा, “ विम्बलडन ने कहा कि उसकी बोर्ड बैठक अगले बुधवार को होगी जिसमें टूर्नामेंट को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा।मैं एटीपी और डब्लूटीए संस्थाओं से भी जुड़ा हुआ हूं जहां जरूरी फैसले पहले ही किये जा चुके हैं और विम्बलडन को रद्द करने का फैसला आयोजक बुधवार को लेंगे। इस बात में कोई संदेह नहीं है। मौजूदा हालात में यह जरूरी भी है। यात्रा प्रतिबन्ध लगे हुए हैं, खिलाड़ी यात्रा नहीं कर सकते हैं, दर्शक यात्रा नहीं कर सकते हैं ऐसे में कोई अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट कैसे आयोजित होगा।”

इससे पहले वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन को सितम्बर तक स्थगित किया जा चुका है और यह वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के एक सप्ताह बाद होगा।