पत्नी का बेरहमी से कत्ल, पति फरार

बीती रात पति के साथ जाकर लाई थी करवा चौथ के  लिए श्रृंगार का सामान
अम्बाला /राजेन्द्र भारद्वाज। जीरकपुर में वीरवार एक पति ने अपनी पत्नी को बेरहमी के साथ मौत के घाट उतार दिया। वारदात के बाद पति फरार है। इस घटना का गुरुवार दोपहर पता चला। घटना के बाद से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। वसंत विहार फेस 2 के मकान नंबर 129 में एक महिला का उसके पति द्वारा कत्ल कर दिया गया। पुलिस को मृतका के 22 साल के बेटे ने सूचना दी। सूचना मिलने पर थाना प्रमुख एस आई नर्पिन्द्र सिंह एवं डीएसपी गुरबक्शीश सिंह और फोरेंसिक टीम मौके ए वारदात पर पहुंची। फॉरेंसिक टीम ने 3 घंटे लगा एक एक चीज की बारीकी से पड़ताल की और नमूने उठाए।
दरअसल, यहां रहने वाले अशोक सैनी का आए दिन अपनी पत्नी सुदेश सैनी के साथ झगड़ा होता था। कुछ दिन पहले भी अशोक सैनी और उसकी पत्नी के बीच किसी बात पर कहासुनी हुई थी। दोनों के बीच अक्सर जमकर झगड़ा हुआ करता था। बीती रात अशोक सैनी ने किसी तेज़धार हथियार से अपनी पत्नी सुदेश सैनी पर ताबड़तोड़ वार किए और सुदेश को लहुलुहान हालत में घसीट कर बाथरूम में बंद कर दिया। सुबह जब बच्चों ने पिता से माँ के बारे में पूछा तो उसने कहा कि माँ झगड़ा कर बुआ के घर चली गई और यह कह अशोक भी घर से चल गया। दोपहर को बड़े बेटे रूबल से पिता की फोन पर बात हुई जिसने उसके पास कबूल की उसने उसकी माँ सुदेश सैनी को मार दिया है। जिस पर रूबल ने सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने जांच कर बड़े बेटे के कहने के मुताबिक मृतका के पति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी करवाई शुरू कर दी है। पड़ोसियों के मुताबिक मृतका एवं उसका पति बीती रात घूमने के लिए निकले थे जहां पत्नी ने आते हुए करवाचौथ के संदर्भ पति की लंबी आयु के लिए श्रृंगार का सामान लिया था। पुलिस सूत्रों से पता चला कि सुदेश पत्नी अशोक सैनी का उसके पति ने बुधवार रात को ही कत्ल कर उसकी लाश को बाथरूम में बंद कर दिया था। पत्नी का बेरहमी से कत्ल किया गया था जिसमें महिला ने जब अपने आप को बचाने की कोशिश की तो इस बीच महिला का हाथ आ गया जब पति ने जोरदार वार किया तो उसका बाए हाथ का अंगूठा भी कट गया।

इस घटना से पूरा मुहल्ला स्तब्ध है। मोहल्ले के लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा कि कैसे एक पति अपनी पत्नी का इतनी बेरहमी से कत्ल कर कर सकता है। मृतका का पति अशोक सैनी एलमोनीयम के दरवाजे बनाने का काम करता था। उसके दो बेटे हैं। बड़ा रूबल बेटा 22 साल का है जो चंडीगढ़ के कॉलेज में बीए फ़ाईन का विद्यार्थी है। छोटा बेटा कौशल 10 साल का है जो कि 5वी में पड़ता है। घर में अशोक सैनी के पिता चूडिय़ा राम जो कि वृद्ध है। वह इस घटना के बाद बहुत दुखी है जिसका कहना है कि हमारा तो घर ही बर्बाद हो गया। अब मैं और बच्चे खाने के लिए भी मोहताज हो गए हैं और उनके आँसू रुकने का नाम ही नहीं ले रहे। थाना प्रभारी नर्पिन्द्र सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने बेटे द्वारा बताया गया था कि इसके पिता अशोक पर मामला दर्ज कर लिया है जो अभी फियर है। उन्होंने बताया कि उसे गिरफ्तार करने के लिए विभिन्न टीमों का गठन कर छापेमारी की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।