पीएम हर बड़े फैसले के लिए मंगलवार का दिन ही क्यों चुनते हैं?

ऊना (ममता भनोट): बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगल कनेक्शन भी है। पीएम मोदी ने अपना हर बड़ा फैसला लेने के लिए मंगलवार का ही दिन चुना है। उनके फैसले कठोर भले ही रहे हैं, लेकिन कामयाब भी हुए हैं। ज्योतिष शोधार्थी व एस्ट्रोलॉजी एक विज्ञान पुस्तक के लेखक गुरमीत बेदी का कहना है कि प्रधानमंत्री हर बड़े फैसले की घोषणा के लिए मंगलवार का दिन ही क्यों चुनते हैं? इस सवाल का जवाब ज्योतिष में छिपा है। अंक विज्ञान में छिपा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मादेी की कुंडली में छिपा है। गुरमीत बेदी ने तिथियों और एलानों का हवाला देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने 8 नवंबर 2016 को शाम 8 बजे जब देश में नोटबंदी का ऐलान किया, तो उस दिन मंगलवार था। 24 मार्च 2020 को कोरोना महामारी के संकट के चलते पूरे देश में लॉक डाउन का ऐलान हुआ और उस दिन भी मंगलवार ही था।

इसी तरह 14 अप्रैल 2020 को लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान हुआ तो उस दिन की मंगलवार ही था। बेदी के अनुसार 12 मई 2020 को जब मोदी ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया तो उस दिन भी मंगलवार ही था। इसी तरह 30 जून को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की अवधि भी मंगलवार के दिन ही बढ़ाई गई। ज्योतिष शोधार्थी गुरमीत बेदी ने कुछ और घटनाओं का जिक्र भी किया, जिनके साथ 8 का अंक भी जुड़ा है और 8 के अंक का भी मंगलवार के साथ तो नहीं, लेकिन मंगल ग्रह के साथ कनेक्शन है। गुरमीत बेदी 8 के अंक की तारीखों का खुलासा करते हुए यह बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्म तारीख 17 सितंबर है और 17 का जोड़ 8 बनता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण फैसले 8,17 और 26 तारीख को लिए हैं।

26 का जोड़ भी 8 ही बनता है। बेदी के अनुसार मोदी ने अपने पिछले कार्यकाल में प्रधानमंत्री पद की शपथ 26 मई 2014 को ली थी और 26 का जोड़ 8 बनता है। उन्होंने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, डिजिटल इंडिया योजना की शुरुआत 26 सितंबर को की। नोट बंदी का फैसला 8 नवंबर को लिया गया और तो और पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक का निर्णय भी 26 फरवरी को लिया गया। अंक शास्त्र के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी जी का मूलांक 8 बनता है इसलिए 8 के अंक मंगलवार और मोदी जी का आपस में गहरा कनेक्शन है। 8 के अंक और मंगलवार के प्रधानमंत्री मोदी के साथ बनते संयोग का जिक्र करते हुए गुरमीत बेदी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी का जन्म 17 सितंबर 1950 में गुजरात के मेहसाणा में सुबह 11  बजे वृश्चिक लग्न और वृश्चिक राशि में हुआ। राशि चक्र में वृश्चिक राशि आठवें नंबर की राशि है। मोदी जी का जन्म लग्नेश भी आठ नंबर की राशि में है।