भारत में Vaccination शुरू होने से पहले WHO ने दी चेतावनी, पहले से अधिक कठिन हो सकता है कोरोना का दूसरा साल

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : चीन से फैले कोरोना वायरस ने दुनियाभर को परेशानी में डाल लिया है लेकिन अब इस महामारी से थोड़ी राहत मिली है। मामले कम हुए हैं, साथ ही कई देशों में टीकाकरण भी शुरू हो चुका है। भारत में भी 16 जनवरी से इसका आगाज होने जा रहा है। इसको लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है। विभिन्न शहरों में वैक्सीन पहुंचाई जा रही है। इस सबके बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि कोरोना महामारी का दूसरा साल पहले की तुलना में अधिक कठिन हो सकता है।

who warns before vaccination begins in india second year of coronavirus may be more difficult

डब्ल्यूएचओ हेल्थ इमर्जेंसी प्रोग्राम के कार्यकारी निदेशक माइकल रेयान ने कहा कि कोरोनो वायरस महामारी का दूसरा वर्ष ट्रांसमिशन डायनामिक्स पर पहले की तुलना में अधिक कठिन हो सकता है। रयान ने बुधवार देर शाम एक सवाल-जवाब सत्र के दौरान कहा, "हम दूसरे वर्ष में जा रहे हैं, यह ट्रांसमिशन डायनेमिक्स और कुछ मुद्दों को देखते हुए कठिन हो सकता है।"

Europe, North America should learn from Asia on COVID-19: WHO expert -  cnbctv18.com

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 11 मार्च को COVID-19 के प्रकोप को एक महामारी घोषित किया था। आज तक दुनिया में 9.21 करोड़ से अधिक लोग कोरोनो वायरस से संक्रमित हैं। इनमें से 19.7 लाख मरीजों की स्थिति अधिक घातक है।