Thursday, November 15, 2018 01:05 AM

हम जनता की जिंदगी बदलने काम करते हैं: शिवराज

झाबुआ (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आज आदिवासी बहुल झाबुआ जिले की पेटलावद विधानसभा के पेटलावद तहसील मुख्यालय पर नर्मदा उदवहन सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया। चौहान ने कहा कि आलिराजपुर और झाबुआ, धार जिले के लोगों से वादा किया था। उस वादे को पूरा करने आये हैं। इस योजना से धार जिले के सरदारपुर को तथा झाबुआ जिले के झाबुआ, मेघनगर, थांदला और पेटलावद के लेागों को नर्मदा का जल पीने और सिंचाई के लिए मिलने लगेगा। 

इस परियोजना पर 2050 करोड रूपयों की लागत आयेगी और इसे शीघ्र ही पूरा भी किया जायेगा। आलिराजपुर में नर्मदा का जल पहुंचे इसलिये वहां पर नर्मदा से पानी लाने के लिये पाईप लाईन बिछाने का कार्य प्रारंभ हो गया है। प्रदेश से गरीबी को पूरी तरह से हटाना चाहते है और इसलिये वे जनता के फायदे की योजनाऐं बनाकर उन्हें पूरा करने में लगे हुए है। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीबी मिटाने का नारा दिया लेकिन गरीबी मिटाई नहीं और गरीबों का खून चूसा। कांग्रेस के राज में प्रदेश में सिंचाई का रकबा सिर्फ 7.50 हजार हेक्टर था जबकि अब 40 हजार हेक्टर में सिंचाई हो रही है।

किसानों को 18 प्रतिशत की ब्याज दर पर रिण मिलता था हमारी सरकार में जीरो प्रतिशत पर लोन दिया जाता है। हम बच्चों को निशुल्क और अच्छी उच्च शिक्षा दे रहे है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जनता की जिंदगी बदलने के लिये काम करते है। संबल योजना का जिक्र करते हुए बताया कि ये योजना सभी सर्वहारा वर्ग के लोगों के लिये है, इसमें किसी प्रकार का कोई जातिगत भेदभाव नहीं है। इसमें अभी तक 2 करोड 20 लाख लोगों ने पंजीयन कराया है, जिन्हें की 200 रूपये प्रतिमाह की दर से सरकार बिजली उपलब्ध करा रही है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।