मौके का पूरा फायदा उठाना चाहता था: उमेश यादव

05:16 PM Oct 13, 2019 |

पुणे (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय टेस्ट टीम में चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह मौके मिलने और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कुल छह विकेट झटक कर टीम की जीत अहम योगदान देने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव ने रविवार को कहा कि वह इस मौके का पूरा लाभ उठाना चाहते थे।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका से दूसरा टेस्ट चौथे ही दिन रविवार को पारी और 137 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। उमेश ने इस मैच में कुल छह विकेट झटके। उन्होंने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में भी तीन विकेट लिए।

मैच समाप्त होने के बाद उमेश ने कहा, टीम में तेज गेंदबाजों को लेकर काफी अच्छी प्रतिस्पर्धा है इसलिए मैं जानता था कि यदि मुझे मौका मिलता है तो मुझे उसे अच्छे से लपकना होगा। कई गेंदे मैंने हालांकि लेग साइड पर डाली जिस पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने शानदार कैच पकड़े इसलिए इन विकेट का श्रेय उन्हें भी जाता है। विकेट लेने के बाद मैं भगवान और साहा का शुक्रिया कर रहा था।”

तेज गेंदबाज ने कहा, “मैंने भारत में अपने आखिरी मुकाबले में वेस्ट इंडीज के खिलाफ 10 विकेट लिए थे इसलिए मैं घरेलू मैदानों में गेंदबाजी को लेकर आश्वस्त था। मैं सकारात्मक मानसिकता से खेला और मुझे खुशी है कि मैंने अपनी तैयारियों को मैदान पर सही ढंग से अंजाम दिया।