आठ नगर निगमों और 109 नगर परिषदों/पंचायतों के लिए मतदान जारी, कई जगह कांग्रेसी-अकाली भिड़े

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब में आज निकाय चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। मतदान के लिए 19000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। साथ ही 20 हजार 510 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। मतदान शाम 4 बजे तक जारी रहेगा। इसी के बीच कई जगह से कांग्रेस और अकालियों में हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। 

अबोहर के वार्ड नं. 43 में कांग्रेसियों पर विधायक अरुण नारंग के बेटे करण नारंग से हाथापाई करने के आरोप के बाद हंगामा हो गया। खन्ना के वार्ड नंबर 12 के 48 नंबर बूथ पर ईवीएम में खराबी आई। करीब एक घंटे के बाद शुरू हुआ मतदान। होशियारपुर के गढ़दीवाला में किसानों ने भाजपा देहात के अध्यक्ष संजीव मिन्हास को घेर कर गाड़ी में तोड़फोड़ की। भाजपा का आरोप है कि उनके दो प्रत्याशियों के साथ भी मारपीट की गई है। बठिंडा के वार्ड नंबर 14 में फर्जी वोट डालते हुए दो लोग पकड़े गए। भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। रोपड़ के वार्ड नंबर 14 में अकाली और कांग्रेसी समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गई। मंडी गोबिंदगढ़ के वार्ड नंबर 5 में अपने माता पिता के साथ वोट डालने आए बच्चे को पुलिस मुलाजिम के डंडा मारने के बाद वहां हंगामा हो गया।

मुक्तसर में कुल 31 वार्ड हैं। वार्ड नंबर आठ से कांग्रेस प्रत्याशी तेजिंदर सिंह जिम्मी बराड़ पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। इस वार्ड के बाकी प्रत्याशियों के नामांकन पत्र किसी न किसी वजह से रद्द हो गए थे। रविवार को बाकी बचे 30 वार्डों के लिए 167 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला तय करने के लिए मतदाता बूथों पर आते-जाते नजर आ रहे थे। उधर, वार्ड नंबर 24 के बूथ नंबर 56 पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण मतदान एक घंटा देरी से शुरु हुआ।