Thursday, February 21, 2019 11:19 AM

वीवो ने 5जी सक्षम नेक्स एस स्मार्टफोन का परीक्षण किया : रिपोर्ट

बीजिंग (उत्तम हिन्दू न्यूज): चीनी हैंडसेट निर्माता वीवो ने 5जी-रेडी स्मार्टफोन के सफल परीक्षण की घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि उसने अपने नेक्स एस स्मार्टफोन में क्वालकॉम का मोडेम डालकर उसे 5जी सक्षम फोन में बदल दिया, जिसे फरवरी में लांच किया जाएगा। 

जीएसएम एरेना की रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया, "इस डिवाइस में एक गैर-स्टैंडअलोन आर्किटेक्चर स्थापित किया गया, जिसमें एलटीई और एनआर(न्यू रेडियो) एंटेना लगे हैं, जोकि 3जीपीपी रिलीज 15 स्टैंडर्ड पर आधारित है। प्रोटोटाइप के पहले चरण और कीसाइट यूएक्सएम 5जी सिग्नलिंग के साथ परीक्षण पूरा कर लिया है।"

इसका मतलब यह है कि ग्वांगदोंग स्थित मुख्यालय वाली बहुराष्ट्रीय कंपनी बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स की स्वामित्व वाली वीवो और ओप्पो दोनों बाजार में 5जी सक्षम स्मार्टफोन उतारनेवाली पहली कंपनियां होंगी।

रिपोर्ट में कहा गया है, "वीवो का अगला कदम अब वास्तविक 5जी फोन्स का विनिर्माण करना है, जिसकी 5जी अवसंरचना के साथ मॉडिफाइड नेक्स एस की इंटरपेराबिलिटी डेटा टेस्टिंग (आईओडीटी) करना है। कंपनी का कहना है कि उसका लक्ष्य साल 2019 में 5डी डिवाइसों को वाणिज्यिक रूप से लांच करना है।"
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।