Saturday, April 20, 2019 04:35 PM

विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अंतिम संस्कार, कुरियर से मंगवाई अस्थियां 

पालघर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : महाराष्ट्र के पालघर में एक 65 वर्षीय महिला का अंतिम संस्कार गुजरात में रह रही उनकी बेटी ने ऑनलाइन विडियो कॉल के माध्यम से संपन्न किया है। इतना ही नहीं, बेटी ने अपनी मां की अस्थियां कुरियर से गुजरात मंगवाई। यह ऑनलाइन अंतिम संस्कार इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। मसलन बदलते जमाने में ऑनलाइन शॉपिंग, बैंक पेमेंट, होटल बुकिंग, ट्रेन, एयर, बस बुकिंग और सरकारी कामकाज तो सुनने में आता है लेकिन यह अपने ढंग का पहला मामला है। 

जानकारी के अनुसार, पालघर जिले के मनोर में धीरज पटेल (70) अपनी पत्नी निरीबाई पटेल (65) के साथ रहते थे। इनकी इकलौती बेटी की शादी गुजरात स्थित अहमदाबाद में हुई है। वह अपने पति और बच्चों के साथ अहमदाबाद में ही रहती हैं। मंगलवार को धीरज पटेल किसी काम से बाहर गए हुए थे। उसी दौरान उनकी पत्नी निरीबाई का देहांत हो गया। घर पर किसी के नहीं होने के चलते गांव के हिंदू-मुस्लिम समाज के कई लोग जमा हो गए। गांव के लोगों ने अहमदाबाद में रहनेवाली उनकी बेटी को कॉल किया और सारी जानकारी दी। 

बेटी ने कहा कि वह अपनी मां के अंतिम संस्कार में नहीं आ सकती हैं। उन्होंने फोन पर गांववालों से कहा कि उनका अंतिम संस्कार कर दीजिए और विडियो कॉलिंग पर मुझे अंतिम संस्कार के दर्शन करा दीजिए। गांववालों ने निरीबाई का अंतिम संस्कार किया और विडियो कॉलिंग पर उनकी बेटी को अंतिम दर्शन भी करा दिए। बताया जा रहा है कि इसके बाद बेटी ने फोन पर ही गांव के लोगों से कहा कि वे उनकी मां की अस्थियां कुरियर से गुजरात भेज दें। गांव वालों ने इसकी भी व्यवस्था कर दी है। 
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।