Saturday, September 22, 2018 08:45 AM

वसुंधरा राजे को कोर्ट का तगड़ा झटका, सरकारी खर्च पर नहीं निकाल पाएंगी गौरव यात्रा 

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : गौरव यात्रा पर निकलीं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को राजस्थान हाईकोर्ट तगड़ा झटका दिया है। इस मामले में दाखिल एक याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने बुधवार को कहा कि गौरव यात्रा के ऊपर सरकारी खर्च न किया जाए। गौरव यात्रा के दौरान चलने वाले वाहनों में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को छोड़कर मंत्रियों अधिकारियों पर सरकारी पैसे खर्च नहीं होंगे। 

गौरतलब है कि कांग्रेस ने राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी कि सरकारी खजाने से वसुंधरा राजे चुनावी यात्रा पर निकली हैं और अपने इस यात्रा के दौरान कलेक्टर व एसपी की मदद से लोगों को बुला रहे हैं। इतना ही नहीं योजना के लाभार्थियों को बुलाकर यह समझाया जा रहा है कि बीजेपी को वोट दें। कांग्रेस के याचिका पर सुनवाई करते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने बीजेपी को और राजस्थान सरकार को नोटिस जारी किया था, जिसके जवाब में राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने कहा था कि बीजेपी राज्य सरकार की मिलीजुली यात्रा है। 

राजस्थान में जिस पार्टी की सरकार है उस पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलनों में आएंगे ही और साथ ही सरकार अपनी योजना के लाभ के लिए लोगों से संवाद कर रही है तो वह भी आएंगे। इस पर सुनवाई करते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था। राजस्थान हाईकोर्ट के जज जीआर मूलचंदानी ने आज इस मामले में फैसला सुनाया और कहा कि सरकारी खर्च चुनावी यात्रा यानी गौरव यात्रा पर नहीं होना चाहिए। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।