अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की धमकी, चीन से सारे रिश्‍ते तोड़ दूंगा

वॉशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूरे विश्व में फैले कोरोना वायरस ने सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका में आक्रामक रुख अपनाया हुआ है। अमेरिका इस वैश्‍विक समस्‍या के लिए केवल और केवल चीन को जिम्मेदार मान रहा है। अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को दुनिया भर में फैलाने का आरोप लगाकर चीन से सारे रिश्ते तोड़ने की धमकी दी है। दुनिया भर में इस जानलेवा वायरस ने तकरीबन तीन लाख लोगों की जान ले ली है, जिनमें 80,000 से ज्यादा अमेरिकी शामिल हैं। भारत में भी कोरोना वायरस से 80,000 से अधिक लोग प्रभावित हो चुके हैं, जबकि ढाई हजार लोगों की जानें जा चुकी हैं।

डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा, मैं चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से फिलहाल कोई बात नहीं करना चाहता। हालांकि उनके चिनफिंग से अच्छे रिश्ते हैं। ट्रंप ने कहा कि चीन ने उन्हें निराश किया है।

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक इंटरव्‍यू में कहा कि कई चीजें हैं जो हम कर सकते हैं। हम सारे रिश्ते तोड़ सकते हैं। कई हफ्तों से राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर चीन के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बढ़ता जा रहा है। अमेरिकी कांग्रेस के सदस्‍यों और वहां के बुद्धिजीवियों का कहना है कि चीन की लापरवाही से वुहान से दुनियाभर में कोरोना वायरस फैला है।

उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका ने चीन से कई बार कहा कि कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को वुहान के लैब में जाने की इजाजत दी जानी चाहिए, लेकिन चीन ने उनकी इस मांग को खारिज कर दिया।