Saturday, April 20, 2019 04:38 PM

रोहिंग्या मुद्दे पर आस्ट्रेलिया से म्यांमार संग सैन्य संबंध खत्म करने का आग्रह

कैनबरा (उत्तम हिन्दू न्यूज): अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संस्थाओं ने आस्ट्रेलिया से बुधवार को म्यांमार से सैन्य संबंधों को खत्म करने और रोहिंग्याओं के खिलाफ 'अत्याचार' के लिए जिम्मेदार लोगों पर प्रतिबंध लागू लगाने का आग्रह किया। 

ह्यूमन राइट्स वॉच (एचआरडब्ल्यू), एमनेस्टी इंटरनेशनल (एआई), ह्यूमन राइट लॉ सेंटर व आस्ट्रेलियन काउंसिल फॉर इंटरनेश्नल डेवेलपमेंट ने एक संयुक्त बयान में मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय पर किए गए अत्याचार के लिए जिम्मेदार लोगों पर अभियोग चलाने में आस्ट्रेलिया से सहायता की अपील की।

एमनेस्टी इंटरनेशनल आस्ट्रेलिया की आपदा अभियान समन्वयक डायना सैयद ने कहा, उत्तरी रखाइन राज्य में रोहिंग्या ग्रामीणों के खिलाफ म्यांमार की सुरक्षा बलों द्वारा की गई हिंसक कार्रवाई के लिए जो भी दोषी है जिनके हाथ खून से रंगे हुए हैं, उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। चार संगठनों ने आस्ट्रेलिया जो संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद का सदस्य है, से रोहिंग्या मामले को अंतर्राष्ट्रीय अपराध अदालत में भेजने लिए अंतर्राष्ट्रीय अपील का समर्थन करने का आग्रह किया।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।