UP पुलिस ने 'गुड मॉर्निग प्रयागराज' लॉन्च किया

01:22 PM Sep 24, 2019 |

प्रयागराज (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश पुलिस ने लोगों के साथ बेहतर संबंध बनाने के मकसद से 'गुड मॉनिर्ंग प्रयागराज' नाम की एक नई पहल शुरू की है। यह कार्यक्रम रविवार को शुरू हुआ। इसके तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), पुलिस अधीक्षक (एसपी-सिटी), एसपी (क्राइम) और एएसपी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने लोकप्रिय कंपनी बाग क्षेत्र में मॉर्निग वॉक कर रहे लोगों से बात की।

अधिकारियों ने 'गुड मॉर्निग' कह लोगों का अभिवादन किया और फिर उनसे उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। टीमें शिकायतों का समाधान करेंगी और सुधारात्मक उपाय करेंगी। एक बार समस्या हल हो जाने के बाद, वे संबंधित व्यक्ति को उस बारे में सूचित करेंगे।

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के अनुसार, "पहल का उद्देश्य पुलिसकर्मियों की छवि को 'मित्रों' के रूप में बढ़ावा देना है। 'गुड मॉनिर्ंग, प्रयागराज', के साथ हमारा मानना है कि पुलिस और नागरिकों के बीच संवाद की कमी को दूर करने के लिए यह लंबा रास्ता तय कर सकता है और इससे शहरी पुलिस की छवि में सुधार होगा।"

उन्होंने कहा कि पुलिस की बेहतर छवि को बढ़ावा देने के लिए पुलिस पार्क, स्कूलों और अन्य सार्वजनिक स्थानों का दौरा करेगी। सभी अर्ध-शहरी और शहरी पुलिस स्टेशनों को परिपत्र जारी किए गए हैं ताकि वे इस 'गुड मॉर्निग' पहल को जारी रख सकें। सहायक एसपी (सिटी) अमित कुमार आनंद ने कहा कि यह पहली बार है जब पुलिस नागरिकों की शिकायतों को दर्ज करने के लिए कदम उठा रही है।

उन्होंने कहा, "आमतौर पर लोग पुलिस के पास आते हैं। लेकिन अब पुलिस सार्वजनिक स्थानों पर लोगों से मुलाकात करेगी और उनकी खैरियत पूछेगी। हम समस्याओं को लिख कर तेजी से उनके समाधान के लिए कदम उठाएंगे।"