यूपी : आयुष्मान योजना के खिलाफ भाजपा नेता ने की शिकायत

06:50 PM Nov 14, 2019 |

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को प्रधानमंत्री के आयुष्मान योजना के दुरुपयोग के बारे में सूचित किया है जो गरीबों को मुफ्त में स्वास्थ्य सेवाएं देने की बात कहता है। बाजपेयी ने मंत्री को बताया कि जो लोग आयुष्मान योजना के तहत लाभ के हकदार नहीं हैं, वे योजना के लाभार्थी हैं।

मंत्री से मिलने के बाद लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा, "लोग जिनके पास फॉर्च्यूनर वाहन हैं, वे इस योजना के तहत लाभ उठा रहे हैं। ऐसी कई विसंगतियां हैं जिनकी जांच की जानी चाहिए और उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, जो इसकी अनुमति दे रहे हैं क्योंकि इसका मतलब तो जिन लोगों को लाभ मिलना चाहिए, उन्हें उसी से वंचित किया जा रहा है।"

मंत्री ने आश्वासन दिया है कि लाभार्थियों की सूची की जांच करवाएंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बाद में, मंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि मामले की पूरी जांच होगी और वास्तविक लाभार्थियों के नाम सूची में शामिल किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) की पदोन्नति भी की जाएगी।