महाराष्ट्र में बढ़ी सियासी तपिश के बीच मोदी से मिले सीएम उद्धव ठाकरे, बेटा भी साथ

07:19 PM Feb 21, 2020 |

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभालने के बाद राष्ट्रीय राजधानी की उद्धव की यह पहली यात्रा है। उद्धव के साथ उनके पुत्र आदित्य ठाकरे भी प्रधानमंत्री से मिले। आदित्य राज्य सरकार में मंत्री भी हैं। 


ये मुलाकातें ऐसे वक्‍त में हो रही हैं जब महा विकास अघाड़ी की सरकार में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं। हालांकि, शिवसेना की ओर से इन मुलाकातों को महज शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है। 
इस मुलाकात के बाद उद्धव ने मीडिया को संबोधित किया और बताया कि पीएम मोदी से महाराष्ट्र के मुद्दों के अलावा सीएए, एनपीआर और एनआरसी को लेकर भी चर्चा हुई। महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि बैठक में पीएम मोदी ने साफ कहा कि देशवासियों को सीएए से डरने की आवश्यकता नहीं है।


प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शिवसेना सांसद संजय राउत और आदित्य ठाकरे भी उद्धव के साथ मौजूद थे। उद्धव ने बताया कि पीएम मोदी के साथ बैठक बेहद लाभदायी रही। पीएम ने भरोसा दिलाया है कि सीएए से किसी को डरने की जरूरत नहीं है और संसद में केंद्र सरकार ने स्पष्ट भी किया है कि एनआरसी पूरे देश में लागू नहीं होगी।  उल्लेखनीय है कि पिछले साल शिवसेना ने अपनी वर्षों पुरानी सहयोगी भाजपा का साथ छोडक़र विपरीत विचारधारा वाली कांग्रेस और राकांपा के समर्थन से महाराष्‍ट्र में सरकार बनाया था। इस साल की शुरुआत से ही राज्य की गठबंधन सरकार में नेताओं के अलग अलग स्वर उभर रहे हैं।