Tuesday, April 23, 2019 05:45 PM

मारपीट मामले में फंसे AAP विधायक, दो लाख जुर्माना

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पटियाला हाउस अदालत के अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी समर विशाल ने एक युवक के साथ मारपीट के मामले तुगलकाबाद सीट से आम आदमी पार्टी(आप)विधायक सही राम पहलवान और दो अन्य पर दो-दो लाख रुपए का जुर्माना ठोंका है। न्यायाधीश विशाल ने इस मामले में गुरुवार को फैसला सुनाते हुए आप विधायक के अलावा दो अन्य सुभाष और ललित को भी दो-दो लाख रुपए जुर्माना भरने का आदेश दिया है। यह मामला सितंबर 2016 का है। मामले में फैसला देते हुए विशाल ने विधायक को जेल की सजा नहीं देते हुए कहा कि इस मामले में घायल योगेंद्र बिधूड़ी को मामूली चोटें आई थीं और अभियुक्त को सुधरने का एक मौका देना चाहते हैं। इसलिए उन्हें कारावास की सजा नही दी जा रही है। श्री विशाल ने पीडि़त को डेढ़ लाख रुपए क्षतिपूर्ति देने का आदेश भी दिया।

अदालत ने एक अगस्त को इस मामले में आप विधायक और दो अन्य को दोषी करार दिया था। तीनों अभियुक्तों को भारतीय दंड संहिता की धारा 324. धारा 341 और धारा 34 के तहत सजा सुनाई गई । इस मामले में अधिकतम तीन वर्ष की कैद का भी प्रावधान है। पहलवान और दोनों अन्य दोषियों ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया था और कहा कि जिस समय यह वारदात हुई वह घटनास्थल पर मौजूद ही नहीं थे। उनका कहना था कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है।
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।