मिट्टी में दबने से दो मजदूरों की मौत 

पलवल (गुप्ता): असावटी जाटोला रोड स्थित साकेत नामक कंपनी में मशीन लगाने के लिए करवाई जा रही खुदाई के गहरे गड्डे में दो मजदूर मिट्टी खिसकने से दब गए जिससे उनकी मौत हो गई। दोनों को मिट्टी के नीचे से जेसीबी मशीन की मदद से निकाला गया। सदर थाना पुलिस ने मामले में कंपनी मालिक व खुदाई करवा रहे ठेकेदार पर लापरवाही बरतने का केस दर्ज कर लिया है। असावटी जाटोला रोड स्थित साकेत नामक कंपनी में प्रेस मशीन लगाने के लिए खुदाई चल रही थी।

जेसीबी मशीन द्वारा खुदाई करवाई जा रही थी और मजदूर ईंट लगाने का काम कर रहे थे। तभी अचानक 10-15 फुट की गहराई में काम कर रहे दो मजदूर मिट्टी के खिसकने से उसके नीचे दब गए। दोनों को आनन-फानन में मिट्टी के नीचे से निकालने का काम शुरू किया। पहले एक को निकाला गया और तुरंत अस्पताल भेजा गया लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी, उसके करीब आधा घंटे बाद दूसरे को निकाला गया। वह मृत हालत में पाया गया। दोनों की पहचान वेस्ट बंगाल नंदापारा चंद्रपारा मालदा निवासी गणपति व आशुतोष के तौर पर की गई। 

मामले में जांच कर रहे बघोला पुलिस चौकी इंचार्ज दुलीचंद ने बताया कि साकेत नामक कंपनी में मिट्टी में दबने से दो मजदूरों की मौत हो गई। खुदाई करवाते समय कंपनी ने ना तो किसी विभाग से कोई परमिशन ली थी और ना ही मौके पर कोई सुरक्षा के इंतजाम थे। खुदाई करवाते समय पूरी लापरवाही बरती जा रही थी। इस मामले में साकेत कंपनी मालिक व खुदाई करवाने वाले ठेकेदार बाला जी प्रोजेक्ट के मालिक योगेश अग्रवाल के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Stories: