ISIS आतंकी अबू यूसुफ के घर से 2 मानव बम जैकेट बरामद, बना रहा था राम मंदिर भूमि पूजन के बाद से विस्फोट का प्लान

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार हुए आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ़ के बलरामपुर स्थित घर से पुलिस ने बीती शाम तलाशी ली। पुलिस के मुताबिक, इस दौरान उन्होंने वहां से दो मानव बम जैकेट, विस्फोटक और भड़काऊ साहित्य के अलावा पत्नी तथा चार बच्चों के पासपोर्ट बरामद किए हैं। दरअसल, गिरफ्तारी के बाद शनिवार शाम को पुलिस अबू यूसुफ को लेकर उसके घर बलरामपुर पहुंची थी। यहां उसके घर की तलाशी ली गई। इसके साथ ही यूपीएटीएस (UP ATS) ने तीन लोगों को उठाया है, जिनसे पूछताछ चल रही है। हालांकि देर रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम अबू यूसुफ को लेकर नई दिल्ली रवाना हो गई।

Two human bomb jackets recovered from ISIS terrorist Abu Yusuf's house ASA

वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अबू यूसुफ से पूछताछ में पता चला है कि राम मंदिर भूमि पूजन के बाद विस्फोट की योजना थी। पूरी दुनिया में संदेश देने के लिए ये विस्फोट किया जाना था। पता चला है कि भूमि पूजन एक महीने के अंदर धमाके की योजना थी।

गिरफ्तारी के बाद शनिवार शाम को पुलिस अबू यूसुफ को लेकर उसके घर बलरामपुर पहुंची थी। यहां उसके घर की तलाशी ली गई थी। इसके साथ ही यूपीएटीएस ने तीन लोगों को उठाया है, जिनसे पूछताछ चल रही है। हालांकि देर रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम अबू यूसुफ को लेकर नई दिल्ली रवाना हो गई। वहीं, यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि डीजीपी ने प्रदेश के सभी एसएसपी और सुरक्षा एजेंसियों को हाईअलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। इस संदिग्ध आतंकी से यूपी पुलिस भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

बता दें कि यूपी पुलिस को खुफिया एजेंसियों से भारत-नेपाल सीमा से आतंकी घुसपैठ की सूचना मिली है। इस इनपुट के बाद नेपाल बॉर्डर पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। यूपी एटीएस भारत-नेपाल सीमा पर हर आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। इसके अलावा अन्य राज्यों से लगने वाली सीमाओं पर भी सघन चेकिंग अभियान चल रहा है।

बताते चलेें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार रात धौलाकुआं से करोल बाग को जोड़ने वाली रिज रोड के पास एनकाउंटर के बाद इस आतंकी को गिरफ्तार किया था। इसके पास से दो और एक पिस्तौल बरामद हुआ है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि एक आतंकी राजधानी में दहशत फैलाने के इरादे से घुसा है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने धौलाकुआं के पास संदिग्ध को पकड़ने की कोशिश की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। दोनों ओर से चली फायरिंग के बाद आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया। स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह के मुताबिक पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ है।