ट्रंप ने दी अपराध रोकने के लिये संघीय सुरक्षाकर्मी तैनात करने की चेतावनी

वाशिंगटन(उत्तम हिन्दू न्यूज): अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चेतावनी दी है कि अपराध पर नियंत्रण पाने के लिये ‘ऑपरेशन लीजेंड’ के अंतर्गत अमेरिका के कई शहरों में संघीय सुरक्षाकर्मियों को मैदान में उतारा जाएगा।

श्री ट्रम्प के निशाने पर शिकागो और दो डेमोक्रेट शासित शहर हैं जहां पिछले कुछ अरसों में हिंसात्मक गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है।

अमेरिका के न्यायिक विभाग के अनुसार इस ऑपरेशन में एफबीआई, मार्शेल सेवा और अन्य संघीय एजेंसियों के सदस्य स्थानीय कानून प्रवर्तन के साथ सहयोग करेंगे। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक पोर्टलैंड, ओरेगन में संघीय सैनिकों की तैनाती पहले से ही विवादास्पद साबित हुई है। वहां के स्थानीय अधिकारियों ने उन पर स्थिति को और खराब बनाने के आरोप लगाये हैं जिस कारण श्री ट्रम्प से उन्हें वापस बुलाने का आग्रह किया गया है।

अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में श्री ट्रम्प रूझानों में अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी जो बिडेन से पिछड़ते नजर आ रहे हैं और चुनाव में कानून-व्यवस्था एक प्रमुख मुद्दा बना हुआ है।

श्री ट्रम्प ने डेमोक्रेट्स पर अपराध पर लगाम नहीं लगाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, “पिछले कुछ सप्ताह से हमारे पुलिस विभाग को अलग-थलग करने के लिये एक उग्र आंदोलन चलाया गया है।”