केली क्राफ्ट को संरा में अमेरिकी दूत के तौर पर देखना चाहते हैं ट्रंप

वाशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज): अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि वह कनाडा के लिए वर्तमान अमेरिकी राजदूत केली नाइट क्राफ्ट को संयुक्त राष्ट्र में नए अमेरिकी राजदूत के रूप में देखना चाहते हैं। ट्रंप ने ट्वीट किया कि पिछले साल पूर्व राजदूत निक्की हेली के इस्तीफे के बाद उन्होंने इस पद के लिए क्राफ्ट को नामित करने की योजना बनाई है।

ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा, "मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि कनाडा में हमारी वर्तमान राजदूत केली नाइट क्राफ्ट को संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत बनने के लिए नामित किया जा रहा है।" उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में कहा, "केली ने हमारे राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हुए शानदार काम किया है और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके नेतृत्व में हमारे देश का सर्वोच्च स्तर पर प्रतिनिधित्व होगा। केली और उनके पूरे परिवार को बधाई।"

जानकारी के मुताबिक, ट्रंप ने इससे पहले हेली की जगह लेने के लिए विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नौर्ट को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन नौर्ट ने नाम वापस ले लिया, जिसके सप्ताह भर बाद राष्ट्रपति ने केली के नाम की घोषणा की है। हेली ने शुक्रवार को क्राफ्ट को बधाई देते हुए ट्वीट किया, "केली क्राफ्ट को बधाई। उन्होंने हमारा प्रतिनिधित्व करते हुए कनाडा के लिए अमेरिकी राजदूत के रूप में शानदार काम किया है और हम जानते हैं कि वह संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के लिए एक मजबूत आवाज बनेंगी।"
 

Related Stories: