पोलिंग दल लाने-ले जाने को ट्रांसपोर्ट प्लान तय, 70 बसें लगेंगी

ऊना (ममता भनोट) - आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 19 मई को होने वाले मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों के ट्रांसपोर्टेशन प्लान पर जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक में डीसी ने बताया कि मतदान करवाने के लिए पोलिंग दल शुक्रवार (17 मई) को संबंधित सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालय से अपने-अपने मतदान केंद्रों की ओर रवाना होंगें। उन्होंने कहा कि दलों की आवाजाही का पूरा कार्यक्रम एचआरटीसी के वरिष्ठ अधिकारियों को पहले ही भेज दिया गया है।

ऐसे में एचआरटीसी के अधिकारी उनकी आवाजाही के लिए जरुरी बसों का इंतजाम करें। उपायुक्त ने कहा कि 19 मई को मतदान संपन्न करवाने के बाद सभी पोलिंग पार्टियां ईवीएम साथ लेकर अपने-अपने मतदान केंद्रों से ऊना लौटेंगी। यह ईवीएम राजकीय महाविद्यालय ऊना में स्थापित कलेक्शन सेंटर में जमा करवाई जाएंगी।

ऐसे में पोलिंग पार्टियों की आवाजाही के लिए 70 बसों की आवश्यकता है। इस पर एचआरटीसी के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि ट्रांसपोर्टेशन के लिए बेहतर बसें उपलब्ध करवाई जाएंगी। एचआरटीसी के अधिकारियों ने कहा कि दलों को अगर कलेक्शन सेंटर से उनके घर पहुंचाने के लिए भी बसों की आवश्यकता तो इसकी सूचना पहले से उपलब्ध करवाई जाए।