+

Tokyo Olympics: भारत की धमाकेदार शुरुआत, मेंस हॉकी टीम की जबरदस्त जीत- पीवी सिंधु जोरदार फॉर्म में

टोक्यो (उत्तम हिन्दू न्यूज): ओलंपिक के सातवें दिन यानी के गुरुवार को भारत की शानदार शुरुआत हुई है बैडमिंटन में पीवी सिंधु का डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को हराकर क्वार्टर फाइनल में
Tokyo Olympics: भारत की धमाकेदार शुरुआत, मेंस हॉकी टीम की जबरदस्त जीत- पीवी सिंधु जोरदार फॉर्म में

टोक्यो (उत्तम हिन्दू न्यूज): ओलंपिक के सातवें दिन यानी के गुरुवार को भारत की शानदार शुरुआत हुई है बैडमिंटन में पीवी सिंधु का डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। तो वहीं, मेंस हॉकी में भारत ने दमदार प्रदर्शन करते हुए डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना को धूल चटा दी है। तीरंदाजी में अतनू दास तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। मुक्केबाजी में सतीश कुमार ने मेंस प्लस 91 किलो वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। नौकायन में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह पुरूषों के लाइटवेट डबल स्क्ल्स (क्वालीफिकेशन) में पांचवें स्थान पर रहे। बैडमिंटन बी साइ प्रणीत हारकर बाहर हो गए हैं। उनके अलावा घुड़सवारी और सेलिंग में भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

अतनु दास

आज सबसे पहले भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने टोक्यो खेलों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। गुरुवार को खेले गए रांउड-16 के मुकाबले में उन्होंने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को 21-15, 21-13 से मात दी। बैडमिंटन में भारत की एकमात्र बची उम्मीद सिंधु ने महज 41 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। अब क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना अकाने यामागुची (जापान) और किम गा उन (दक्षिण कोरिया) के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

P V Sindhu (Getty)

दूसरी तरफ हाकी में भी शानदार दिन रहा। आखिरी समय में मिले कॉर्नर पर भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह ने गोल दागा और भारत की जीत तय की। ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को 3-1 से मात देकर भारत का आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा। आज के दिन की यह दूसरी खुशखबरी है।

Tokyo Olympics 2020 Live: बॉक्सर सतीश कुमार की जीत के साथ शुरुआत, तीरंदाज अतनु दास ने शूटऑफ में ओलिंपिक चैंपियन को दी मात

शेयर करें
facebook twitter