तिरूपति देसाई ने सबरीमला मंदिर यात्रा के लिये मुख्यमंत्री से सुरक्षा की मांग की

तिरूवनंतपुरम(उत्तम हिन्दू न्यूज)- सामाजिक कार्यकर्ता तिरूपति देसाई ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को पत्र लिखकर अपनी 17 नवम्बर की प्रस्तावित भगवान अय्यपा मंदिर की यात्रा के लिए सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में देसाई ने कहा कि वह दो महीने के मंडलम मकरविलाक्कु वार्षिक तीर्थयात्रा के दौरान मंदिर खुलने पर सबरीमला मंदिर आएगी। इस वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए मंदिर 16 नवंबर को शाम पाँच बजे खुल जाएगा। भूमाता बिग्रेड की संस्थापक सुश्री देसाई ने उत्तरी भारत के मंदिरों में महिलाओं के पूजा के अधिकार के मुहिम चला रखी है।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि कुछ लोगों और संगठनों ने उनके केरल आने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी और आत्मदाह करने की धमकी दी है। सुश्री देसाई ने मिली धमकी के मद्देनजर मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि केरल राज्य में प्रवेश के समय से उन्हें औैरउनके साथ आने वाले अन्य लोगों को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई जाये।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के सभी उम्र की महिलाओं को सबरीमला मंदिर में प्रवेश के आदेश पर विचार विमर्श के लिए कल मुख्यमंत्री ने सभी पार्टी के नेताओं की वीरवार को सुबह 11 बजे बैठक बुलाई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि 13 नवम्बर को न्यायालय में दी गई पुनर्विचार याचिकाओं पर 22 जनवरी को खुली अदालत में होने वाली सुनवाई के मसले पर वह कानूनी विशेषज्ञों के राय की प्रतीक्षा कर रहे है। 

Related Stories: