45 लाख रुपये की हेरोइन के साथ 3 युवक काबू

अम्बाला (राजेन्द्र भारद्वाज) - हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने सभी जिला पुलिस अधिकारियों को मादक पदार्थ तस्करों को पकडऩे के कड़े निर्देश दिए हुए हैं। उपरोक्त निर्देशों की पालना करते हुए महत्त्वपूर्ण सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए बीती रात सिरसा जिला की सीआईए ने वरना कार में सवार तीन युवकों से 45 लाख रुपये की 450 ग्राम हैरोईन बरामद की है। यह जानकारी पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने दी।

प्रवक्ता के अनुसार  पकड़े गए आरोपियों की पहचान अमनदीप सिंह उर्फ जुगनू पुत्र बलजीत सिंह निवासी वार्ड नं. 19 भठिंडा रोड मंडी डबवाली, राजेश कुमार उर्फ मुन्ना पुत्र सुभाष जैन निवासी भठिंडा रोड मंडी डबवाली व प्रदीप कुमार उर्फ दीपा पुत्र भुरा राम निवासी गांव गगड़ थाना लम्बी जिला मुक्तसर साहब पंजाब हाल वार्ड़ नं. 7 मंडी डबवाली के रुप मे हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि सीआईए सिरसा प्रभारी इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार के नेतृत्व मे पुलिस टीम को सूचना मिली कि उपरोक्त आरोपी दिल्ली से हैरोईन खरीद कर राजस्थान के रास्ते ओटू रानिया क्षेत्र से होते हुए डबवाली जाकर हैरोईन सप्लाई करने की फिराक में है।

इस सूचना को पाकर सीआईए स्टाफ के सहायक उप निरीक्षक तरसेम सिंह के नेतृत्व में बीती रात्रि नाकाबदी कर आने जाने वाले वाहनो को चैक करना शुरू कर दिया। इसी दौरान एक कार वरना मे सवार तीन युवक आये और सामने पुलिस की पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर खिसकने लगे तो शक की बिनाह पर उक्त गाड़ी सवार युवको की तलाशी ली तो युवकों के कब्जे से उपरोक्त हेरोईन बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गये आरोपियो से सप्लायर के बारे मे नाम पता मालूम कर इस संबंध में रानिया थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है। 

उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियो को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जायेगा और रिमांड अवधि के दौरान हैरोईन तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगो की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी। इस बीच, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने राज्य में तस्करों पर नकेल कसने के लिए डा. अरुण सिंह और उनकी पूरी टीम की सराहना की है।