Wednesday, November 21, 2018 09:35 PM

जूते चोर को पकड़ने के लिए लगाए तीन हजार पुलिसकर्मी

तोक्यो (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक जूता चोर को ढुंढने के लिए तीन हजार पुलिस को लगाया गया है। यह साधारण जूता चोर नहीं है। इसने पुलिस वालों के जूते चुराए हैं। सुनने में आश्चर्य लग रहा होगा लेकिन यह सही है। दरअसल, जापान में चोरी और बलात्कार का एक आरोपी पुलिस स्टेशन से फरार हो गया है। अजीब बात यह है कि वह पुलिस वालों के जूते भी चुराकर भाग गया। अब उसे पुलिस ढुंढ रही है। उसे ढूंढने के लिए जापान की लगभग 3 हजार पुलिस लगी हुई है। 

चोर का नाम जूनया हिदा बताया जा रहा है। जूनया कई अलग-अलग आरोपों में पिछले दो महीने से वहां की जेल में बंद था। 30 साल का हिदा रविवार को ओस्का के पुलिस स्टेशन से अपने वकील से मिलने के बाद भागा गया। उस वक्त उसके हाथ में हथकड़ी नहीं बंधी हुई थी। वकील के जाने के करीब दो घंटे बाद हिदा के भागने का पता लगा। तब समझ आया कि हिदा पुलिसवाले के जूते भी लेकर भागा है, क्योंकि उसकी सैंडल वहीं उतरी हुई थी। 

दरअसल, जापान में क्राइम रेट काफी कम है और वहां किसी कैदी का भागना आम बात नहीं है। इससे पहले अप्रैल में एक कैदी जेल तोड़कर भागा था। उसे पकडऩे के लिए भी पुलिस ने बड़ा अभियान चलाया था। तीन हफ्ते के अंदर उसे पकड़ भी लिया गया था। इस मामले में फिलहाल पुलिस चोर और उसके वकील की तलाश में है। आसपास के स्कूलों और घरों को भी सावधान कर दिया गया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें । फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।