जम्मू-कश्मीरः पुलवामा मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों की घेराबंदी तथा तलाश अभियान (कासो) के दौरान गुरुवार तड़के मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए जबकि एक सैनिक शहीद हो गया। इस दौरान एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई है जबकि दो जवान और एक स्थानीय नागरिक घायल हो गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो जवान और एक स्थानीय नागरिक घायल हुए थे जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां पर संदीप नाम के जवान की मृत्यु हो गई। अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी थी। 

सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर राष्ट्रीय राइफल (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल ने आज तड़के पुलवामा के दलिपोरा गांव में कासो शुरू किया। सुरक्षा बलों के जवानों ने गांव के सभी निकास मार्गों को बंद कर दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों के जवान जब गांव में एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वाचालिक हथियारों से गोलीबारी शुरू की। सुरक्षा बलों के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलायीं।

सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिस के जवानों को किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए मुठभेड़ वाली जगह के आसपास वाले क्षेत्रों में तैनात कर दिया गया है। अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी थी। प्रशासन ने पुलवामा में एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है।