यूएई में हजारों लोग योग दिवस समारोह में भाग लेंगे

दुबई(उत्तम हिन्दू न्यूज): संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारतीय मिशनों के नेतृत्व में पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर होने वाले योग कार्यक्रमों में हजारों निवासी भाग लेंगे। गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इन कार्यक्रमों की मेजबानी कर रहे अबु धाबी में भारतीय दूतावास और दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा कि उन्हें पूरे अमीरात में कार्यक्रम को आयोजित करने में यूएई अधिकारियों का सहयोग मिला है।अबु धाबी में यह कार्यक्रम शाम उम्म अल इमरत पार्क में गुरुवार को शाम सात बजे आयोजित किया जाएगा। सभी प्रतिभागियों को पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर मुफ्त प्रवेश, पार्किं ग, योग मैट और टी-शर्ट दी जाएगी।

यूएई में भारतीय राजदूत नवदीप सिंह सूरी ने कहा कि यूएई के सहिष्णुता मंत्री शेख नाहयान मुबारक अल नाहयान मुख्य अतिथि होंगे।समारोह के दौरान, विभिन्न देशों के योग उत्साही लोगों द्वारा अन्य योग प्रदर्शनों के साथ कॉमन योग प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।इन प्रदर्शनों के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। दूतावास भी 28 जून को योग दिवस मनाएगा। यह अल एन में जाहिली पब्लिक पार्क में मानाया जाएगा।


गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार्यक्रम में लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए अबु धाबी के प्रतिष्ठित स्थानों पर योग उत्साही लोगों के योग प्रदर्शन का फोटो शूट अबु धाबी के संस्कृति विभाग की मदद से आयोजित किए गए हैं। इन स्थलों में अमीरात पैलेस, एतिहाद टावर्स और लोवरे अबु धाबी संग्रहालय शामिल है।महावाणिज्य दूत विपुल ने घोषणा की कि भारतीय वाणिज्य दूतावास दुबई में मुख्य कार्यक्रम दुबई में जबील पार्क में शुक्रवार को शाम 6.30 बजे आयोजित करेगा।इसी तरह के कार्यक्रम शरजाह व अजमन में शुक्रवार को होंगे।