देश के इस अग्रणी बैंक ने शुरू की नई सुविधा, अब बिना एटीएम कार्ड के भी निकाल सकेंगे पैसा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्य़ूज): अपनी बेहतरीन और डिजिटल सुविधाओं के लिए जाने जाते आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों को नई शानदार सुविधा का तोहफा दिया है। बैंक ने मंगलवार को अपने एटीएम से 'कार्डलैस कैश विड्रॉल' सुविधा शुरू करने की घोषणा की। इस सेवा के जरिये ग्राहक बैंक के मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन 'आईमोबाइल' पर अनुरोध करके बैंक के 15,000 से अधिक एटीएम से नकदी निकाल सकेंगे। यह डेबिट कार्ड का उपयोग किए बिना नकदी निकालने का एक सरल और सुविधाजनक तरीका है। जानकारी के मुताबिक, 'कार्डलैस कैश विड्रॉल' सेवा का उपयोग स्व-निकासी के लिए किया जा सकता है, खास तौर पर तब जब ग्राहक डेबिट कार्ड साथ रखने के इच्छुक नहीं होते। इस सुविधा के तहत दैनिक लेनदेन सीमा के साथ-साथ लेनदेन की सीमा 20,000 रुपए पर सेट की गई है।
Image result for cardless cash withdrawal icici

इस सुविधा की जानकारी देते हुए आईसीआईसीआई बैंक के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनूप बागची ने कहा, 'आईसीआईसीआई बैंक शुरू से ही डिजिटल नवाचारों में सबसे आगे रहा है। इसी सिलसिले में 'कार्डलैस कैश विड्रॉल' की पेशकश हमारे ग्राहकों को अपने मोबाइल फोन की सुविधा से हर रोज उपयोग और खरीदारी के लिए सुरक्षित रूप से और आसानी से नकदी निकालने में सक्षम बनाती है। हमारा मानना है कि डेबिट कार्ड का उपयोग किए बिना आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम से नकद निकासी का यह प्रस्ताव हमारे ग्राहकों को एक तेज और अनूठा अनुभव प्रदान करता है। हम आईसीआईसीआई बैंक में सभी चैनलों और टच-पॉइंट्स में नवीन टैक्नोलाॅजी का इस्तेमाल करने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और इस तरह ग्राहकों के लिए बैंकिंग को और अधिक सुविधाजनक बनानएंगे।'
Image result for cardless cash withdrawal icici

बैंक की इस नई सुविधा के फायदे
सबसे पहले तो दैनिक उपयोग के लिहाज से नकदी निकालने के लिए डेबिट कार्ड साथ ले जाने या एटीएम पिन को याद रखने और उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं। आईसीआईसीआई बैंक के 15,000 से अधिक एटीएम में यह उपलब्ध सुविधा होगी दैनिक आधार पर 20,000 रुपए तक की नकदी निकाली जा सकती है। यह सुविधा आईमोबाइल का उपयोग करके नकद निकासी का सुरक्षित और भरोसेमंद तरीका है।
Image result for cardless cash withdrawal icici

बस करना होगा ये काम
आईमोबाइल का उपयोग करते हुए 'कार्डलैस कैश विड्रॉल' सुविधा का लाभ उठाने के उपाय बेहद सरल हैं। सबसे पहले 'आईमोबाइल ऐप' में लॉग इन करें। छोटी सी प्रक्रिया के बाद राशि दर्ज करें। खाता संख्या चुनें, 4 अंकों का अस्थायी पिन बनाएं और सबमिट करें। तुरंत एक रेफरेंस ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) प्राप्त करें। आईसीआईसीआई बैंक के किसी भी एटीएम पर जाएं। 'कार्डलैस कैश विड्रॉल' चुनें। मोबाइल नंबर रेफरेंस ओटीपी नंबर अस्थायी पिन राशि डालें। नकद निकासी का अनुरोध और ओटीपी अगले दिन आधी रात तक मान्य हैं। 
Image result for cardless cash withdrawal icici