ये है दुनिया का सबसे अमीर गांव, यहां रहने वाला हर व्यक्ति है करोड़पति

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दुनिया में एक ऐसा गांव भी है जहां हर व्यक्ति के अाकउंट में 1.5 करोड़ से भी ज्यादा रुपए है। इस बात पर आप यकीन नहीं कर करेंगे लेकिन यह सच है। यह गांव चीन में स्थित है। इस हर व्यक्ति के पास आलीशान घर, चमचमाती गाड़िया है। चीन के जियांगसू प्रॉविन्स के वाक्शी गांव को दुनिया का सबसे अमीर गांव कहा जाता है। ये गांव चीन के 'सुपर विलेज' के नाम से दुनिया भर में मशहूर है। इसके बारे में बताया जाता है कि इस गांव में हेलीकॉप्टर, टैक्सी और थीम पार्क भी मौजूद है। इस गांव में रोशनी से चमकती सड़के और आसमान में उड़ान भरते हेलिकॉप्टर दिखना आम बात है।

ऐसा नहीं है कि ये गांव हमेशा से अमीर था, एक वक्त था जब यहां के लोग बेहद गरीब हुआ करते थे। गांव को कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने का श्रेय कम्युनिस्ट पार्टी के लोकल सेक्रेटरी वू रेनाबो को जाता है। रेनाबो ने ही गांव के विकास का खाका तैयार किया, उन्होंने कंपनी का गठन कर सामूहिक खेती को बढ़ावा दिया।

आज इस गांव को करोड़ों डॉलर की कंपनियों का गढ़ माना जाता है, जिनमें स्टील और शिपिंग प्रमुख कंपनियां हैं। बताया जाता है कि गांव में ज्यादातर घर एक जैसे हैं और सभी में कई कमरे हैं, देखने में ये घर किसी होटल से कम नहीं लगते। साल 2011 में गांव के लोगों ने इसकी 50वीं वर्षगांठ एक 328 मीटर लंबी गगनचुंबी इमारत बनाकर मनाई।

Related Stories: