इस कंपनी ने लॉन्च किया कनेक्टेड AC, ऐप से कर सकते हैं कंट्रोल

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): इलेक्ट्रॉनिक ब्रांड पैनासोनिक इंडिया ने गुरुवार को एसी की नयी श्रृंखला पेश की। पैनासोनिक इंडिया ने अपने इंटरनेट से जुड़े एसी की नयी श्रृंखला लॉन्च की। नए कनेक्टेड एसी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) से जुड़े हैं और ‘मिराए ऐप’ से संचालित किया जा सकता है। इसमें स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए नैनो-जी प्रौद्योगिकी के साथ एरो-विंग्स प्रौद्योगिकी और जेटस्ट्रीम इत्यादि की मदद से बेहतर ठंडा करने की सुविधा दी गयी है। कंपनी के कनेक्टेड इंवर्टर स्पिलिट एसी की कीमत 35,990 रुपये से शुरू होती है।

AC बाजार में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी पर नजर
टिकाऊ उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली कंपनी पैनासोनिक इंडियाअगले वित्त वर्ष तक घरेलू एयर कंडीशनर (AC) बाजार में 10 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। पिछले साल कंपनी की हिस्सेदारी 6 फीसदी थी।

कंपनी में एयर कंडीशनिंग विभाग के कारोबार प्रमुख गौरव शाह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ हमें बाजार में तेजी से बढ़त मिलने की उम्मीद है। कनेक्टेड एसी की बढ़ती मांग को देखते हुए हमने यह एसी श्रृंखला पेश की है। हमारा लक्ष्य एसी बाजार की 10 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का है। वहीं 2020-21 तक हमें एसी श्रेणी में 25 से 30 प्रतिशत की वृद्धि करने की उम्मीद है।

शाह ने कहा कि उनके नए कनेक्टेड एसी कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस-एआई) से जुड़े हैं और ‘मिराए एप’ से संचालित किए जा सकते हैं। पैनासोनिक का नया प्रोडक्ट ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे अमेजन और फ्लिपकार्ट के साथ ऑफलाइन रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है। 

फीचर्स
एसी में बेहतर कूलिंग के साथ बैक्टीरिया का सफाया और पीएम2।5 दूर करने सक्षम है। इसमें ऑटो-डायगनोसिस फीचर दिए गए हैं जो किसी भी इश्यू का पहले ही पता लगा लेता है और यूजर्स को अलर्ट करता है। AC, PCB पर पांच साल की वारंटी और कॉम्प्रेस पर 10 साल की वारंटी के साथ आते हैं।