Monday, April 22, 2019 04:29 PM

'यू ट्यूब किंग ' है ये बच्चा, महज 6 साल की उम्र में छापता है करोड़ों रुपये !   

 

अमेरिका : जिस उम्र में अधिकतर बच्चे माता-पिता की उंगली पकड़कर चलना सीखते हैं उस उम्र यदि कोई बच्चा करोड़पति बन जाए तो है इससे ज्यादा हैरानी भरी बात क्या हो सकती है। जी,हाँ  Ryan Toys Review नाम से अपना यू ट्यूब चैनल चलाने वाले एक बच्चे ने महज 6 साल की उम्र में ही करोड़ों रुपये कमा डाले हैं।  

अब आप पूछेंगे कि आखिर ऐसा क्या करता है ये बच्चा जिससे ये इतनी कम उम्र में करोड़पति बन गया है। ये बच्चा यू ट्यूब पर खिलौनों का रिव्यू करता है। रायन यूट्यूब पर काफी लोकप्रिय है।  रायन ने पिछले साल यू ट्यूब 11 मिलियन डॉलर कमाए थे। जिसके बाद फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाले वाले यूट्यूबर में रायन को 8वें नंबर पर रखा गया था। 
 
रायन का पहला वीडियो 3 साल पहले यानी 2015 में आया था, उस वक्त रायन सिर्फ 3 साल के थे. जिसमें वो मिट्टी के खिलौने से खेल रहे थे। इस विडिओ को लाखों ने पसंद किया था जिसके बाद रायन के और वीडिओ आने शुरू हुए।  

इस बात को जानकर आपको और ज्यादा हैरानी होगी की 6 वर्षीय रायन ने रिटेल कंपनी वॉलमार्ट के साथ डील बड़ी डील भी साइन की है। अब वॉलमार्ट 2500 स्टोर्स पर रायन के नाम से अपने खिलौने बेचेगा। 

वॉलमार्ट कंपनी ने रायन के नाम से ब्रांड भी बनाया है, जिसका नाम 'रायन वर्ल्ड' रखा गया है।  

हालाँकि रायन का पूरा नाम क्या है? इसकी अभी कोई जानकारी मौजूद नहीं है। उनके माता-पिता ने कम उम्र के कारण उनका सरनेम और राष्ट्रीयता छिपाई है। 

रायन केवल एड के जरिए ही हर महीने में 1 मिलियन डॉलर की कमाई कर लेते हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वीडिओज़ को देखने वालों की तादाद अरबों में है। रायन के पास 10 मिलियन सब्सक्राइबर हैं।

 


 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।