इस एयरलाइंस ने शुरू की भारत और ब्रिटेन के बीच टिकट बुकिंग, जानें शर्तों के बारे में

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): एयर इंडिया ने भारत से ब्रिटेन के लिए हवाई सेवा की बुकिंग शुरू कर दी है। एक ट्वीट में, एयरलाइन ने कहा कि बुकिंग अब एयर इंडिया की वेबसाइट, बुकिंग कार्यालय, कॉल सेंटर और अधिकृत ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से खुली है। एयरलाइन ने एक ट्वीट में कहा, “भारत और ब्रिटेन के बीच एयर इंडिया की उड़ानों की बुकिंग अभी खुली है।” जिन उड़ानों के लिए बुकिंग की घोषणा की गई है, वे हैं: मुंबई-लंदन हीथ्रो; दिल्ली-लंदन हीथ्रो; लंदन हीथ्रो-मुंबई; और लंदन हीथ्रो-दिल्ली हैं। एयर इंडिया ने कहा कि ये उड़ानें नियमित उड़ानों के अलावा हैं।

Hong Kong bars Air India flights for rest of August | India News,The Indian  Express

इससे पहले, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि भारत से यूके के लिए उड़ानें 6 जनवरी से शुरू होंगी, जबकि यूके से भारत के लिए सेवाएं 8 जनवरी से शुरू होंगी। पुरी ने ट्वीट किया, “भारत और यूके के बीच उड़ानें 6 जनवरी, 2021 से ब्रिटेन में फिर से शुरू होंगी। 8 जनवरी, 2021 से यूके से भारत, तीस उड़ानें हर सप्ताह चलेंगी। भारतीय और यूके के सभी विमान चालक विमान से उड़ान भरेंगे।” उन्होंने कहा कि यह अनुसूची 23 जनवरी तक मान्य होगी और समीक्षा के बाद उड़ानों की आवृत्ति निर्धारित की जाएगी। भारत ने 23 दिसंबर से 7 जनवरी तक दोनों देशों को जोड़ने वाली सभी यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया था क्योंकि यूके में कोरोना वायरस का एक नया संस्करण सामने आया था।

After zero bids, New Delhi puts 100% of Air India up for sale - Nikkei Asia

भारत ने ब्रिटेन से उड़ान सेवाओं को किया था बंद
नए कोरोना वायरस को देखते हुए भारत ने 23 दिसंबर से 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से अपनी उड़ान सेवाओं को बंद कर दिया था। भारत सरकार ने ब्रिटेन से अपनी उड़ानों की रोक को बढ़ा दिया था। ब्रिटेन में फैल रहे नए कोरोना वायरस की वजह से भारत सरकार ने यह फैसला किया था।