किसान के घर से चोरों ने चुराया 100 किलो गोबर, कारण जानकर रह जाएंगे दंग

कोरिया (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहां सरकार की गोबर संबंधी योजना का ऐलान होते ही राज्य में एक किसान के घर से चोर करीब 100 किलो गोबर चुरा ले गए। 

अब गांवों में आतंक मचा रहे गोबर चोर ...

खबर के मुताबक कोरिया जिले के एक गांव में दो किसानों के बाड़े में एकत्र कर रखा हुआ करीब 100 किलो गोबर चोर चुरा ले गए। किसान जब सुबह सो कर उठे तो उनके बाड़े से गोबर का ढेर गायब था। जिसके बाद हैरान परेशान किसान ने इसकी शिकायत गौत्थान समिति से की। साथ ही स्थानीय थाने में भी रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस मामले में किसानों का कहना है कि गोबर चोरी होने की घटना एक तरह की नई समस्या है। इस समस्या को रोकने के लिए चोरों का पकड़ा जाना आवश्यक है।  

100 किलो गोबर चोरी , कॉन्ग्रेसी सरकार ...

जानकारी के लिए आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने गोधन न्याय योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत पुशपालकों से सरकार गोबर खरीदेगी, जिसका उन्हें भुगतान भी किया जाएगा। इस योजना के तहत सरकार पशुपालकों से 2 रुपये प्रति किलो गोबर खरीदेगी। सरकार का कहना है कि अगर गौपालक सेंटर में जाकर गोबर नहीं बेचता है तो वह घर से भी बेच सकेगा और किराये का खर्च काटकर उसे भुगतान किया जाएगा।