WhatsApp के इन 7 फीचर्स से बदल जाएगा आपके चैट करने का तरीका

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। बीते कुछ ही दिनों में वॉटसएेप कुछ ऐसे अपडेट लाया है जो आपके चैट करने का तरीका बदल देंगे। तो चलिए आज इन्ही फीचर्स के बारे मे जानते है...

* वकेशन (Vacation) मोड
वॉट्सऐप फिलहाल इस फीचर पर काम कर रही है। यह फीचर कुछ साइलेंट फीचर की तरह ही है। यह नया फीचर यूजर्स को बिना किसी रुकावट के फ्री हॉलिडे इंजॉय करने की सुविधा देगा और इसीलिए इसका नाम वकेशन मोड रखा है। बताया जा रहा है कि यह फीटर जल्द ही ऐंड्रॉयड और आईओएस प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।

* लिंक्ड अकाउंट्स
वॉट्सऐप Linked Accounts के फीचर पर भी काम कर रहा है। इस फीचर की मदद से आप अपने वॉट्सऐप अकाउंट को अन्य सर्विसेज़ के साथ लिंक कर सकते हैं। इस फीचर का टारगेट वॉट्सऐप बिजनस ऐप है। खास बात ये है कि इस फीचर के ज़रिए इंस्टाग्राम पर आपका वॉट्सऐप स्टेटस भी खुद-ब-खुद शेयर हो जाएगा। 

* ग्रुप पार्टिसिपेंट्स लिस्ट
ऐड्रॉयड फोन्स में उपलब्ध इस फीचर की मदद से ग्रुप में मौजूद सभी मेंबर्स की लिस्ट छिप जाती है और उसकी जगह पर 'More' लिखा नज़र आ आता है। इस पर क्लिक करने पर पूरी लिस्ट खुल जाती है।

* चैट स्टिकर्स
वॉट्सऐप पिछले काफी समय से चैट स्टिकर्स पर काम कर रहा है। इस फीचर को आपने फेसबुक पर भी देखा होगा जल्द यह वॉट्सऐप पर भी उपलब्ध होगा।  

* स्वाइप टू रिप्लाई
WhatsApp आईफोन ऐप में 'स्वाइप टू रिप्लाई' फीचर पहले ही आ चुका है। जल्द यह एंड्रायड पर भी आने वाला है। वॉट्सऐप इस पर काम कर रही है।  

* ​वॉट्सऐप स्टेटस पर विज्ञापन
कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब वॉट्सऐप पर स्टेटस अपेडट के रूप में विज्ञापन भी नज़र आएंगे। हालांकि इसके बारे में अभी कोई कन्फर्म जानकारी नहीं है।

* ​डार्क मोड
कुछ समय पहले WA Beta Info ने एक ट्वीट के ज़रिए कन्फर्म किया था कि वॉट्सऐप ने डार्क मोड पर काम करना शुरू कर दिया है, जिसके बाद कुछ कॉन्सेप्ट इमेजेस भी शेयर की गईं। हालांकि अभी तक कुछ भी कन्फर्म नहीं किया गया है। यह फीचर फिलहाल बीटा वर्ज़न में भी उपलब्ध नहीं है।

Related Stories: