ये हैं दुनिया के सबसे विचित्र रेस्त्रां, इनके बारे में शायद ही शायद होंगे आप (तस्वीरें) 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आज हम आपको उन रेस्त्रों के बारे में बताने जा रहा है जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे। ये रेस्त्रों अपनी खूबियों के कारण चर्चा में है। ये है उन रेस्त्रां की तस्वीरें जो अपने आप में ही सबसे विचित्र है...


मोस्को में एक रेस्त्रां हैं जहां काम करने वाले वेट्रेस और बार टेंडर जुड़वा हैं। जुड़वा बहन वेटर्स को देखने के चक्कर में इस रेस्त्रां में आने वाले मेहमानों की संख्या में इजाफा होता है।

चीन में एक ऐसा रेस्त्रां तैयार किया गया है जो जेल की तरह दिखता है। यहां सलाखों के बीच बैठाकर टेबल में मेहमानों को खाना दिया जाता है।

वेस्ट हॉलीवुड में ओपाक्यू नाम का कैफे है जहां लोगों को अंधेरे में खाना खिलाया जाता है। खास बात ये है कि यहां नेत्रहीन वेटर्स खाना परोसते है।

टोक्यो में एक रेस्त्रां काफी चर्चा में है और सोशल मीडिया पर भी इसकी तस्वीरें खूब वायरल हो रही है। इस रेस्त्रां की खासियत यह है कि यहां पुरुष वेटर्स को महिलाओं के कपड़े पहनवाकर खाना परोसा जाता है।

एरिजोना में एक रेस्त्रां अपने नाम के कारण बेहद मशहूर है। इसका नाम हार्ट अटैक रेस्त्रां है और इसे अस्पताल जैसा बनाया गया है। यहां मिलने वाले बर्गर्स का नाम बाइपास बर्गर के नाम से भी जाना जाता है।

बेल्जियम में ट्रैफिक की भीड़ और शोर से दूर इस रेस्त्रां में हवा में खाना परोसा जाता है। दरअसल 50 मीटर की टेबल में फैले इस रेस्त्रां को क्रेन की मदद से हवा में बनाया गया है।
 

 

 

Related Stories: