+

Showroom में पहुंची महिला और फिल्मी अंदाज में चुरा ले गई 42 करोड़ के हीरे 

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाथ की सफाई जैसे शब्द कई बार सर्कस में सुनने को मिल जाते हैं, लेकिन इसी खूबी के चलते कई बार चोर बड़ी चोरी को भी अंजाम दे देते हैं। लंदन से एक ऐसा ही मामला
Showroom में पहुंची महिला और फिल्मी अंदाज में चुरा ले गई 42 करोड़ के हीरे 

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाथ की सफाई जैसे शब्द कई बार सर्कस में सुनने को मिल जाते हैं, लेकिन इसी खूबी के चलते कई बार चोर बड़ी चोरी को भी अंजाम दे देते हैं। लंदन से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने बड़ी ही सफाई से करीब 42 करोड़ रुपए के हीरे चुरा लिए, लेकिन आखिरकार बेहद नाटकीय ढंग से वह पकड़ी गई। 

शोरूम में पहुंची महिला, 'हाथ की सफाई' से चुरा लिए 42 करोड़ के हीरे! | News  Nasha

दरअसल, यह मामला ब्रिटेन के लंदन स्थित एक मशहूर हीरा कारोबारी के यहां का है, उसके शोरूम में ही घटना हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिस महिला पर यह आरोप लगा है उसका नाम लकातोस है। महिला रोमानिया में पैदा हुई है फ्रांस में रह रही है। हालांकि 60 वर्षीय आरोपी महिला लकातोस ने इस पर कुछ अलग ही प्रतिक्रिया दी है। 

इस महिला ने किया कमाल! एक ही झटके में लगा उड़ा लिए 42 करोड़ के हीरे, जानिए  कैसे - British woman stole diamonds worth 42 crores in showroom | Dailynews

बताया गया है कि आरोपी महिला लकातोस अपने आप को जेमोलॉजिस्ट के रूप में उस शोरूम में प्रवेश किया। महिला ने वहां मौजूद 7 हीरों की जांच करने और उनके मूल्यांकन की बात कही। महिला ने यह भी बताया कि वह रूस के कुछ बड़े हीरा कारोबारियों की बहुत ही खास है। 

इन 7 हीरों को देखने के बाद जब इनके कीमत की बात आई तो कुल मिलाकर 4.2 मिलियन पाउंड (करीब 42 करोड़ रुपये) की बात तय हुई। यह हीरे एक बैग में रखे गए थे और इसी दौरान महिला ने जबरदस्त हेरा-फेरी करते हुए बैग से हीरे ही बदल लिए। आरोप है कि महिला ने हीरे निकालकर उसमें सात छोटे कंकड़ रख दिए।

Advertisement HOME NEWS PHOTOS VIDEOS IJ + Latest News Know Your Client  Staff Matters Interviews Special Report Cover Story Feature Issue Archive  SUBSCRIPTION Email Alerts Magazine Subscription WhatsApp News Alert  Subscription Newsletter ...

सौदे के बाद हीरों को शोरूम ने सुरक्षित रख लिया गया। शोरूम के मालिक ने जब अगले दिन बैग खोला, तो उसमें सात छोटे कंकड़ मिले। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ। यह घटना कुछ समय पहले की बताई जा रही है, महिला को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

महिला ने इस आरोपों को सिरे से नाकारा है। मामला कोर्ट में चल रहा है। वहीं कारोबारी की तरफ कहा गया कि महिला ने ही हीरे को चुराया है। यह उसकी हाथ की सफाई है। उसने यह भी कहा कि इसमें महिला के साथ वे लोग भी शामिल हैं जो उस समय महिला के साथ शोरूम में आए हुए थे।
 

शेयर करें
facebook twitter