+

पेशाब से बाल धोती है यह महिला, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक महिला अपना बाल पेशाब से धोती है। मीरियम लैंसवुड नाम की महिला ने एक शो में यह भी बताया कि वो लकड़ी के कोयले से बनी र

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक महिला अपना बाल पेशाब से धोती है। मीरियम लैंसवुड नाम की महिला ने एक शो में यह भी बताया कि वो लकड़ी के कोयले से बनी राख का इस्तेमाल अपनी दांतों को साफ करने के लिए करती हैं। उन्होंने बताया कि डैंड्रफ को दूर भगाने का अनोखा तरीका पेशाब से बाल धोना है। 

मीरियम लैंसवुड ने खुद बताया है कि वो अपनी बालों से डैंड्रफ को हटाने के लिए पेशाब का इस्तेमाल करती हैं। मीरियम लैंसवुड पहले एक स्पोट्र्स टीचर थी अभी वो अपने पति पीटर के साथ न्यूजीलैंड में वाइल्फ लाइफ से जुड़ी हुई हैं। एक शो में उन्होंने बताया कि उन्होंने 9 साल पहले अपने पति के साथ शहर की चकाचौंध भरी दुनिया को छोड़ जंगलों के बारे में अध्यय़न के लिए जंगल चली गयी। 

जंगलों में रहने के दौरान सर्दी के मौसम में उनके बालों में जबरदस्त डैंड्रफ हो गया। उस वक्त उनके पति पीटर ने उन्हें बताया कि उन्होंने सुना है कि नॉर्थ में रहने वाले लोग डैंड्रफ को खत्म करने के लिए सुबह के पेशाब का इस्तेमाल करते हैं। जिसके बाद मैंने सोचा कि एक बार मैं भी यह तरीका अपनाऊं। 34 साल की महिला ने उस वक्त पहली बार पेशाब का इस्तेमाल अपनी बालों पर किया। उन्होंने बताया कि सुबह के पेशाब को उन्होंने अपनी बालों पर लगाया और फिर महक खत्म होने के बाद उन्होंने इसे साबुन से धो लिया। 

मीरियम लैंसवुड के मुताबिक इससे उन्हें काफी फायदा मिला। जंगलों में इस ट्रिक के सहारे मीरियम अपने बालों को डैंड्रफ से बचा कर रखती हैं। बता दें कि मीरियम लैंसवुड ने इस शो में यह भी बताया कि वो लकड़ी के कोयले से बनी राख का इस्तेमाल अपनी दांतों को साफ करने के लिए करती हैं।

शेयर करें
facebook twitter