पटना के पास ट्रेन में डकैती, यात्रियों को घायल कर नकदी व गहने लूटे 

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सहसा से पटना आ रही कोसी एक्सप्रेस में डकैती हुई है। सोमवार की रात को पटना के बांका घाट रेलवे स्टेशन पर डकैतों ने यात्रियों के साथ मार-पीट की और नकदी के साथ मूल्यवान समान छीन लिए। डकैती की यह घटना कोसी एक्सप्रेस के जनरल बोगियों में हुई। यात्रियों के अनुसार, लगभग सभी अपराधी कम उम्र के थे और हथियारबंद थे। कुछ यात्रियों को मारकर घायल भी कर दिया गया है। 

डकैतोंं ने यात्रियों से कीमत सामान, पैसे, गहने, मोबाइल छीन लिए। विरोध करने पर डकैतों ने यात्रियों के साथ मारपीट भी की। घटना की तफ्तीश जारी है। कल महंगाई के विरोध में भारत बंद समर्थक जगह-जगह रेल रोक रहे थे। इसी वजह से कोसी एक्सप्रेस लगभग 8 घंटे तक मानसी स्टेशन पर रुकी रही। कोसी एक्सप्रेस शाम को पटना जंक्शन के लिए रवाना हुई। रात तकरीबन 10 बजे ट्रेन बंका घाट स्टेशन पहुंची। यहां लुटेरों ने टे्रन की जंजीर खींचकर रोक दी और जनरल बोगियों में चढ़ गए। डकैत हथियारों के बल पर लूटपाट शुरू कर दी। उन्होंने यात्रियों को पिस्तौल दिखाकर डराया और फिर उन्‍हें लूट लिया। 

दर्जनों की संख्या में पिस्तौल लिए हुए अपराधियों ने यात्रियों से कीमत सामान, पैसे, गहने, मोबाइल छीने और फरार हो गए। छीना झपटी में दो यात्रियों को पिस्तौल की बट से घायल भी कर दिया। वारदात की सूचना मिलते ही रेल एसपी अशोक कुमार सिंह और रेल डीएसपी पटना साहिब स्टेशन पहुंचे, जहां जीआरपी थाने में पीडि़त रेल यात्रियों का बयान दर्ज किया गया। सभी लुटेरे कम उम्र के बताए जा रहे हैं। पीडि़त यात्रियों के अनुसार उनकी संख्या दर्जनों में होगी। अधिकारियों ने बताया कि वे लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी अभियान चला रहे हैं। अभी तक किसी के भी पकड़े जाने की खबर नहीं है।