जनता की सेवा ही राजनीति का उद्देश्य : सिंधिया

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज कहा कि लोग पद और सम्मान पाने के लिए राजनीति करते हैं, लेकिन उनका यह उद्देश्य नहीं है। उनके लिए जनता की सेवा ही प्रमुख उद्देश्य रहा है।
श्री सिंधिया ने गुना जिले के बमौरी विधानसभा के तखनेरा, छतरपुर जिले के बड़ा मलहरा के धुवारा, दतिया जिले भांडेर के उनाव, ग्वालियर के डबरा के छीमक और बिलौआ तथा ग्वालियर पूर्व के चंद्रबदनी नाका में सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता के साथ उनके राजनीतिक नहीं, बल्कि पारिवारिक रिश्ते रहे हैं और अपने 20 सालों के राजनीतिक जीवन में उन्होंने विकास और जनता की खुशहाली के लिए हरसंभव प्रयास किए हैं।
उन्होंने कहा कि बात चाहे नेशनल हाईवे की हो या गांव की सड़कों की, मोबाइल टावर की हो या बिजली के ट्रांसफार्मर की, उन्होंने जनता को हर सुविधा उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी। श्री सिंधिया ने कहा कि विकास के ये प्रयास आगे भी जारी रहेंगे। सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय जब भी कोई जनप्रतिनिधि विकास की बात करता, तो उनका एक ही जवाब होता था, पैसे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने भाजपा सरकार के द्वारा शुरू की गई जनहित की योजनाओं को लॉक कर दिया था। लेकिन फिर से भाजपा की सरकार बनने के बाद इन योजनाओं को फिर अनलॉक कर दिया गया है।