Monday, April 22, 2019 04:19 PM

जापान में भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 44

टोक्यो (उत्तम हिन्दू न्यूज): जापान में पिछले सप्ताह आए शक्तिशाली भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 44 हो गयी और 660 लोग घायल हो गए। सरकार ने सोमवार को बताया कि भूकंप के कारण बिजली की आपूर्ति बाधित रही और शीर्ष ऑटोमोटिव टोयोटा कंपनी ने अपने ज्यादातर संयंत्रों में काम स्थगित कर दिया है।गुरुवार को सुबह आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.7 मापी गयी थी। भूकंप से होक्काइदो द्वीप अस्थायी तौर पर प्रभावित हुआ है। वह हवाई सेवा और ट्रेन से पहुंच से कट गया है।

अग्नि एवं आपदा प्रबंधन एजेंसी के अनुसार भूकंप से प्रभावित लगभग 2,500 लोग बचाव केंद्रों में अब भी हैं। भूस्खलन के बाद घर तबाह हो गए और सप्ताह अंत में हुई बारिश ने मिट्टी को गीला कर दिया जिससे घरों के लिए और खतरा बढ़ गया। 

सरकारी प्रवक्ता योशिहिदे सुगा ने बताया कि आत्मरक्षा बल के 40,000 सदस्यों के दल, पुलिस, दमकलकर्मी और अन्य लोग मलबे की सफाई और अन्य अभियानों में जुटे हैं। किसी के लापता होने की खबर नहीं मिली है।
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।