देश के इस शहर में सबसे महंगा बिक रहा है पेट्रोल, जानिए रेट

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : महाराष्ट्र के परभणी में सोमवार को पेट्रोल की कीमतें 89.97 रुपये तक पहुंच गई, जो भारत में सर्वाधिक है। तेल की बढ़ी कीमतों के विरोध में विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा आहूत राष्ट्रव्यापी बंद के मद्देनजर यहां रोल रोको आंदोलन चलाया। उधर, दिल्ली में पेट्रोल 23 पैसे मंहगा होकर 80.73 रुपए और मुंबई में 88.12 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल और डालर के मुकाबले रुपये के रिकॉर्ड नीचे आने से ईंधन की कीमतों पर दबाव बना हुआ है। दिल्ली में डीजल की कीमत में 22 पैसे का इजाफा हुआ। राजधानी में डीजल की कीमत 72.83 रुपए प्रति लीटर हो गई। 

परभणी जिला पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (पीडीपीडीए) के अध्यक्ष संजय देशमुख ने कहा कि अब जबकि पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर (89.97 रुपये) के आंकड़े को छूने के करीब है, सोमवार को डीजल की कीमत 77.92 रुपये हो गई। ऑल इंडिया पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (एआईपीडीए) के प्रवक्ता अली दारुवाला ने बताया कि विभिन्न स्थानीय करों को जोडक़र महाराष्ट्र में कहीं और पेट्रोल की कीमत 88 रुपये और डीजल की कीमत 76 रुपये है। महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना को छोडक़र सभी पार्टियां बढ़ी कीमतों को लेकर आहूत विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई हैं।

पेट्रोल की कीमतों को लेकर परभणी जिला पेट्रोल डीलर्स असोसिएशन के प्रेजिडेंट संजय देशमुख ने कहा, यहां पेट्रोल की कीमत सोमवार को 90 रुपये के मनोवैज्ञानिक स्तर के करीब पहुंच गई है, जबकि डीजल 77.92 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। इसके अलावा महाराष्ट्र के अन्य इलाकों में पेट्रोल 88 रुपये और डीजल 76 में बिक रहा है। ऑल इंडिया पेट्रोल डीलर्स असोसिएशन के प्रवक्ता ने अली दारूवाला ने यह जानकारी दी। 



Related Stories: