निर्मला सीतारमण को धमकी देने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तराखंड दौरे के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को जान से मारने की धमकी देने वाले दो आरोपियों में से मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है और दूसरा आरोपी अभी फरार है।पिथौरागढ़ जिला के पुलिस अधीक्षक आर सी राजगुरू ने बताया कि बीते दिनों पिथौरागढ़ दौरे पर आयीं सीतारमण को दो युवकों ने जान से मारने की धमकी दी थी। 

सोशल मीडिया पर मिली इस धमकी के चलते पुलिस सकते में आ गयी। पुलिस ने धमकी देने वाले अारोपियों की तहकीकात शुरू की और आखिरकार उन तक पहुंच गयी।राजगुरू ने बताया कि धमकी देने वाला मुख्य अभियुक्त कमल धानिक पुत्र तारा सिंह धानिक है। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह पिथौरागढ़ के मनकोट, बंगापानी का रहने वाला है। 

उन्होंने बताया कि धारचूला का रहने वाला दूसरा आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस ने रक्षामंत्री के कार्यक्रम से पहले आरोपियों के घर पर दबिश भी दी लेकिन इसकी भनक लगते ही आरोपी फरार हो गये थे।दोनों आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि धमकी देने के मामले की जांच की जा रही है। धमकी देने के पीछे क्या कारण था अभी इसका पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि फरार अभियुक्त को जल्द पकड़ लिया जाएगा। इसके बाद असली कारणों का पता लग सकेगा। 

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों रक्षामंत्री सीमांत पिथौरागढ़ जिले के दौरे पर आयी थीं। उन्होंने चीन सीमा का हवाई दौरा किया। गूंजी में उन्होंने सैनिकों का हालचाल जाना और धारचूला में भूतपूर्व सैनिकों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। 

Related Stories: