पति न नहाता है, न ब्रश करता है- बदबू से पत्नी का साथ रहना भी हुआ मुश्किल

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज)- बिहार महिला आयोग में पहुंचे अजीबोगरीब मामले ने सबका ध्यान खींचा हुआ है। ये मामला है पति-पत्नी के झगड़े का। यहां के वैशाली जिले की एक महिला अपने पति के साथ केवल इसलिए नहीं रहना चाहती, क्योंकि वह प्रतिदिन स्नान और ब्रश नहीं करता है। महिला पति से तलाक मांग रही थी लेकिन महिला आयोग ने इस मामले में दोनों को समझा बुझाकर वापस भेज दिया है। यहां की 20 वर्षीय महिला सोनी देवी ने अपने पति के रोज नहीं नहाने, ब्रश नहीं करने और शेविंग नहीं करने से परेशान होकर महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया। 

सोनी का कहना है कि उसके पति को अच्छे से बोलना तक नहीं आता वो बस देहाती भाषा में भी बोलता है। सोनी ने बताया कि उन दोनों के बीच पति-पत्नी का रिश्ता नहीं है। लिहाजा वो इस रिश्ते से छुटकारा पाना चाहती है। शुरुआत में तो सोनी ने पति को समझाने की खूब कोशिश की, लेकिन असफल रही। महिला आयोग ने सोनी की शिकायत को देखने के बाद समझदारी दिखाते हुए पति-पत्नी को रिश्ता संभालने का एक और मौका दिया है। महिला आयोग की सदस्य प्रतिमा सिन्हा ने भी दोनों को समझाया। पति मनीष पलंबर का काम करता है।

सोनी का कहना है कि उसकी गंदी आदतों की वजह से ही अभी तक उनके बीच पति-पत्नी वाला रिश्ता नहीं हो पाया है, जिसकी वजह से वो अब वो इस रिश्ते से छुटकारा पाना चाहती है। वहीं महिला आयोग ने समझदारी दिखाते हुए रिश्ते को बचाने के लिए पति-पत्नी को एक और मौका दिया है। आयोग ने इस मामले में दो महीने आगे की तारीख दी है।