दरभंगा में मिनी ट्रक से कुचलकर दंपति की मौत

दरभंगा (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार में दरभंगा जिले के केवटी थाना क्षेत्र में मंगलवार को मिनी ट्रक की चपेट में आ जाने से बाढ़ पीड़ित दंपति की मौत हो गयी। केवटी अंचल के अंचलाधिकारी अजीत कुमार झा ने यहां बताया कि कोयला स्थान गांव निवासी सुरेंद्र यादव घर में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने से वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ सड़क किनारे एक झोपड़ी बनाकर शरण लिए हुआ था, जहां आज सुबह एक मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर उसकी झोपड़ी में घुस गया, जिससे झोपड़ी में सो रहे सुरेंद्र यादव एवं उसकी पत्नी प्रेम शीला देवी गम्भीर रूप से घायल हो गयी। घायल दंपति को इलाज के लिए ले जाया जा रहा था, तभी रास्ते में उनकी मौत हो गयी।

इस बीच घटना के विरोध में उग्र ग्रामीणों ने घटनास्थल के निकट प्रदर्शन कर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 527 (बी) दरभंगा-जयनगर पथ को जाम कर दिया। झा ने बताया के मृतक सुरेंद्र यादव की मां मरनी देवी को तत्काल आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मिलने वाली अनुदान राशि आठ लाख रुपये का चेक एवं पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20-20 हजार रुपये का भुगतान कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा वहां के मुखिया को अंतिम संस्कार के लिए कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन-तीन हजार रुपये उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

केवटी थाना के थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव ने बताया कि मृत पति-पत्नी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (डीएमसीएच) भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि अनुदान राशि मिल जाने के बाद ग्रामीणों ने जाम हटा लिया है और इस मार्ग पर यातायात पुनः बहाल हो गई है। मिनी ट्रक के चालक एवं सहचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।